×

Sonbhadra News: हरियाणा जा रही थी कंटेनर ट्रक लदी 1.75 कुंतल गांजा की खेप, दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Sonbhadra News: मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश को लेकर चलाए जा रहे अभियान के क्रम में एसओजी/सर्विलांस और थाना रॉबर्ट्सगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार को बड़ी कामयाबी दर्ज की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Oct 2023 11:34 AM GMT
Container truck laden with 1.75 quintal ganja consignment was going to Haryana, two inter-state smugglers arrested
X

हरियाणा जा रही थी कंटेनर ट्रक लदी 1.75 कुंतल गांजा की खेप, दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश को लेकर चलाए जा रहे अभियान के क्रम में एसओजी/सर्विलांस और थाना रॉबर्ट्सगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार को बड़ी कामयाबी दर्ज की। मिर्जापुर सीमा से सटे रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बैजू बाबा मंदिर के पास घेराबंदी कर, कंटेनर ट्रक में लादे गए एक कुंतल 75 किलो गांजा को बरामद कर लिया।

मौके से दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार करने में भी कामयाबी पाई गई। पकड़े गए तस्करों ने जहां उड़ीसा से हरियाणा के फरीदाबाद तक पहले तस्करी के रैकेट के बारे में पुलिस को अहम जानकारियां दी। वहीं फरीदाबाद के रहने वाले धीरज कुमार को तस्करी कर ले जाने वाले गांजे का खरीदार बताया। हरियाणा से उड़ीसा जाते वक्त कंटेनर से कौन सा सामान ले जाया गया था, अभी इसके बारे में पुलिस को जानकारी नहीं मिल पाई है। मामले को लेकर छानबीन जारी होने की बात कही जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने पुलिस लाइन में मिली कामयाबी की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उसी क्रम में क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय के निर्देशन में अपराध शाखा की एसओजी/सर्विलांस टीम और थाना रॉबर्ट्सगंज पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर मादक पदार्थों की तस्करी पर नजर रखवाई जा रही थी। टीम को रविवार की सुबह सूचना मिलेगी उड़ीसा से कंटेनर में गांजा रखकर लाया जा रहा है।

मिली सूचना के आधार पर एसओजी/सर्विलांस टीम व थाना रॉबर्ट्सगंज पुलिस ने बैजू बाबा मंदिर से थोड़ा आगे वाराणसी की तरफ घेराबंदी कर वाराणसी- शक्तिनगर मुख्य मार्ग से जा रहे कंटेनर ट्रक संख्या- HR69 C 6722 को रोका तो उसमें बोरियों में भरकर रखा हुआ 175 किलोग्राम (01 कुंतल 75 किलो) गांजा बरामद किया गया। इसकी अनुमानित कीमत लगभग 18 लाख रुपये है। मौके से हरियाणा निवासी दो अंतर राज्य तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ 8/20 NDPS Act के तहत मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है ।

पूछताछ में पकड़े गए हिमांशु माट्टा पुत्र प्रेमचंदर माट्टा, निवासी घीर, थाना कुंजपुरा, जनपद करनाल और कमल राठी पुत्र सुरेंद्र राठी, निवासी नंगला, थाना सनौली, जिला पानीपत, हरियाणा ने बताया कि वह लोग इस कंटेनर गाड़ी के बाडी में अलग से बनाये गए स्थान/चेम्बर में गांजा छिपाकर उड़ीसा से फरीदाबाद (हरियाणा) जा रहे थे। यह गांजा हरियाणा में धीरज कुमार निवासी फरीदाबाद को दिया जाना था। तस्करों ने बताया कि वह यह काम पहले भी कई बार कर चुके हैं ।

गिरफ्तारी /बरामदगी में इनकी रही अहम भूमिका

निरीक्षक राजेश सिंह प्रभारी एसओजी/ सर्विलांस सेल, प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत थाना रॉबर्ट्सगंज, उप निरीक्षक आशीष पटेल चौकी प्रभारी सुकृत, हेड कांस्टेबल सतीश सिंह, जगदीश मौर्या, शशि प्रताप सिंह, अमर सिंह, सौरभ राय, प्रकाश सिंह, कांस्टेबल रितेश सिंह पटेल, अजीत यादव, रमेश गोंड़, विनय कुमार, अक्षय कुमार यादव, आकाश कुमार की भूमिका गिरफ्तारी और बरामदगी में अहम रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story