×

Sonbhadra News: वाराणसी के दंपत्ति ने कई को बनाया ठगी का शिकार, गबन और धोखाधड़ी का केस दर्ज

Sonbhadra News: दंपती ने उसके मित्र आलोक सिंह से 90,000 खाते में और 35 हजार कैश यह कहते हुए लिया कि व्यक्तिगत काम है, कुछ दिन में लौटा देंगे लेकिन अब तक वह रकम वापस नहीं की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 May 2024 4:26 PM GMT
Varanasi couple made many victims of fraud, case of embezzlement and fraud registered
X

वाराणसी के दंपत्ति ने कई को बनाया ठगी का शिकार, गबन और धोखाधड़ी का केस दर्ज: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: वाराणसी निवासी एक दंपती पर कई को अलग-अलग तरीके से ठगी का शिकार बनाने का आरोप लगाया गया है। मामले में पीड़ितों की तहरीर पर शक्तिनगर पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ धारा 406, 419 और 420 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

फाइनेंस शुदा गाड़ी बेचकर साढ़े सात लाख की ठगी

शक्तिनगर थाना क्षेत्र स्थित एनसीएल की बीना कोल प्रोजेक्ट में कार्य करने वाले राजीव नयन द्विवेदी ने शक्तिनगर पुलिस को दी तहरीर में अवगत कराया है कि वाराणसी निवासी पूर्णिमा मिश्रा और उनके पति उज्जवल मिश्रा की ओर से उन्हें एक हुंडई वेन्यू कार साढ़े सात लाख में बेची गई। भुगतान का बड़ा हिस्सा अपने और अपने पिता के खाते में मंगवाया। कुछ रकम कैश के रूप में ली। दो वर्ष तक गाड़ी उनके पास रही। जुलाई 2022 में महिंद्रा फाईनेंस के लोगों ने आकर गाड़ी ले ली। आरोप है कि इसके बाद जब उन्होंने पूर्णिमा मिश्रा और उज्ज्वल मिश्रा से संपर्क साधा तो उन्होंने बताया कि 15-20 दिन में पैसा आपको वापस मिल जायेगा लेकिन अब तक कोई रकम प्राप्त नहीं हुई।

किसी से उधार के नाम पर ली रकम तो किसी का जेवरात मांग कर हो गए गायब

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया गया है कि उपरोक्त दंपती ने उसके मित्र आलोक सिंह से 90,000 खाते में और 35 हजार कैश यह कहते हुए लिया कि व्यक्तिगत काम है, कुछ दिन में लौटा देंगे लेकिन अब तक वह रकम वापस नहीं की। वहीं उसकी, भाभी निशा मिश्रा का सोने का कंगन वजन लगभग 20 ग्राम को पहनने के लिए मांग कर ले गए लेकिन अब तक वापस नहीं दिए। इसी कड़ी में उसके शोएब अंसारी निवासी विंध्यनगर रोड ढोटी, थाना विंध्यनगर, जिला सिगंरौली मध्य प्रदेश से 5 लाख रूपये और 65 हजार अलग-अलग तिथियों में व्यक्तिगत काम के लिए मांग कर ले गए जिसे अब तक वापस नहीं किए।

गैंग बनाकर ठगी किए जाने का आरोप

पुलिस को दी गई तहरीर में उपरोक्त दंपती पर गैंग बनाकर लोगों को विश्वास में लेते हुए उनके नकदी और आभूषण की ठगी करने का आरोप लगाया गया है। दंपति का निवास रुद्रबुद्ध एनक्लेव गाजीपुर रोड राम कॉन्वेंट विद्यालय, आशापुर, वाराणसी बताया गया है। शक्तिनगर पुलिस के मुताबिक मामले में पूर्णिमा और उनके पति के खिलाफ धारा 406, 419, 420 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। छानबीन जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story