दंपती हत्याकांडः खुलासे के लिए लगी थीं 10 टीमें, ADG-IG कर रहे थे मानिटरिंग

Sonbhadra News: एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि लगातार मिलते निर्देश और घटना की गंभीरता को देखते हुए सभी टीमों को मामले की छानबीन के लिए गहनता से लगाया गया था|

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Aug 2024 12:35 PM GMT
sonbhadra news
X

दंपती हत्याकांडः खुलासे के लिए लगी थीं 10 टीमें (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: दुस्साहसिक तरीके से अंजाम दिए गए दोहरे हत्याकांड को लेकर एक तरफ जहां पूरे मुख्यालय क्षेत्र में दहशत की स्थिति थी। वहीं, इसको लेकर लोगों की तरफ से जताई जा रही नाराजगी के साथ ही, सत्तापक्ष की तरफ से भी मामले के खुलासे के लिए खासा दबाव बनाया जा रहा था। इसको देखते हुए जहां मामले के खुलासे के लिए एसओजी, राबर्टसगंज कोतवाली सहित अन्य थानों-चौकियों से जुड़े तेज तर्रार इंस्पेक्टर-दरोगाओं की मौजूदगी वाली 10 टीमें गठित की गई थी। वहीं, एडीजी वाराणसी और डीआईजी मिर्जापुर की तरफ से लगातार मानीटरिंग, निर्देश दिए जाने का भी क्रम बना हुआ था।

कामयाबी पाने वाली टीम को मिला 25 हजार का पुरस्कार

एसपी डा. यशवीर सिंह ने बताया कि लगातार मिलते निर्देश और घटना की गंभीरता को देखते हुए, सभी टीमों को मामले की छानबीन के लिए गहनता से तो लगाया ही गया था, उनकी तरफ से भी लगातार मानीटरिंग, संकलित किए जा रहे सूचनाओं और उससे जुड़े इनपुट पर नजर रखी जा रही थी। आखिरकार, मामले के खुलासे में सफलता मिली और घटना में शामिल तीनों आरोपियों को दबोच लिया गया। मिली कामयाबी को देखते हुए डीआईजी मिर्जापुर की तरफ से, सफलता पाने वाली टीम को 25 हजार के के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

गैंगस्टर-धोखाधड़ी जैसे मामलों में पहले से वांछित हैं आरोपी

एसपी के मुताबिक पकड़े गए हत्यारों के खिलाफ सोनभद्र-मिर्जापुर में कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक घटना के मास्टरमाइंड कुंदन और उसके साथी नागेंद्र पटेल के खिलाफ मिर्जापुर के अदलहाट थाने में इसी वर्ष धारा 419, 420, 386, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, नागेंद्र के खिलाफ अदलहाल और जिले के राबटर्सगंज थाने में पहले से आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। वर्ष 2022 में राबर्टसगंज कोतवाली में नागेंद्र के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज हो चुका है। वर्ष 2022 में ही उसके खिलाफ राबटर्सगंज में धारा 3(2)वी, 323, 363,366 376, 504 आईपीसी और पाक्सो एक्ट के अलावा धारा 399, 402 आईपीसी के तहत भी मामला दर्ज किया गया था।

खुलासे में इनकी-इनकी रही भूमिका

प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज सत्येंद्र कुमार राय, निरीक्षक रामस्वरूप वर्मा प्रभारी स्वाट/एसओजी, एसआई नागेंद्र सिंह प्रभारी सर्विलांस, एसआई राजेश जी चौबे चौकी प्रभारी रेनुकूट, एसआई कमलनयन दूबे चौकी प्रभारी रॉबर्ट्सगंज, एसआई चंद्रशेखर यादव साइबर थाना, एसआई संतोष कुमार सिंह चौकी प्रभारी नई बाजार की अगुवाई वाली टीम ने खुलासे में प्रमुख भूमिका निभाई।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story