दंपती हत्याकांडः सुरक्षित इलाके में दुस्साहसिक वारदात से दहशत, चर्चाएं तेज

Sonbhadra News: धर्मेंद्र सिंह पटेल उर्फ गुड्डू का व्यवहार काफी सहज था। इसका कारण उसका व्यवसाय काफी अच्छा चल रहा था। सामान्यतया किसी से विवाद की स्थिति नहीं थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 Aug 2024 9:56 AM GMT
sonbhadra news
X

दंपती हत्याकांडः सुरक्षित इलाके में दुस्साहसिक वारदात से दहशत (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के प्राइवेट बस स्टैंड के पास तथा धर्मशाला चौक से चंद कदम पहले, वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग किनारे स्थित मकान में जिस तरह से दुस्साहसिक वारदात हुई, उसने लोगों को खौफजदा कर दिया है। अति सुरक्षित इलाके में हुई वारदात को लेकर जहां तरह-तरह की चर्चाएं जारी हैं। लेन-देन से जुड़े मसले को भी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं, हाल की घटनाओं से तो तार नहीं जुड़े हैं, इसको लेकर भी चर्चाएं जारी हैं।

बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र सिंह पटेल उर्फ गुड्डू का व्यवहार काफी सहज था। इसका कारण उसका व्यवसाय काफी अच्छा चल रहा था। सामान्यतया किसी से विवाद की स्थिति नहीं थी। पिछले कुछ समय से कुछ लोगों ने अच्छी-खासी रकम के लेनदेन को लेकर विवाद की स्थिति बनी हुई थी। कहीं हत्या के पीछे यहीं, वजह तो नहीं, इसको लेकर जहां चर्चाएं बनी हुई है। वहीं, महज पिछले एक सप्ताह के भीतर अनपरा और राबटर्सगंज में कच्छा-बनियान गिरोह के अंदाज में नकाबपोशों के घर में घुसने का वायरल हुए सीसी टीवी फुटेज वाली घटना से तो इस घटना का जुड़ाव नहीं, इसको लेकर भी चर्चाएं जारी है। हालांकि एसपी डा. यशवीर सिंह का कहना हैॅ कि परिवार वालों से पूछताछ में अभी पुराने विवाद की ही जानकारी हुई है। विवाद का कारण क्या था? कितने दिनों से विवाद चल रहा था? इसके बारे में विस्तृत पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है। जिन संदिग्धों के नाम बताए गए हैं, उनको लेकर पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

चंद कदम पर पिकेट, फिर भी दुस्साहसिक वारदात

घटनास्थल के सामने जहां बैंक स्थित है। वहीं, दक्षिण में प्राइवेट बस स्टैंड और उत्तर में चंद कदम की दूरी पर धर्मशाला चौक स्थित है। आस-पास कई बड़े प्रतिष्ठान और प्रतिष्ठित लोगों के आवास मौजूद हैं। सामने से गुजरा फ्लाईओवर और उसके नीचे स्थित सर्विस लेन से 24 घंटे लोगों की आवाजाही बनी रहती है। घटना वाले मकान के साथ ही, आस-पास में सीसी कैमरों का जाल बिछा हुआ है। बावजूद जिस तरह से दुस्साहसिक अंदाज में, हाइवे के ठीक किनारे स्थित मकान में घुसकर दंपती की हत्या कर दी गई और सीसी टीवी से जुडे़ डीवीआर को उठा ले जाया गया, उसने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। पुलिस की तरफ से हाइवे और नगर के मुख्य मार्ग पर होने वाली पेट्रोलिंग और चंद कदम की दूरी पर पिकेट के बावजूद, दोहरी हत्या जैसी वारदात के चलते, पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

घटना को लेकर बना रहा रोष, एसपी पर जताया भरोसा

घटना को लेकर जहां परिवारीजन और रिश्तेदार पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठाते रहे। वहीं, कुछ नाराज लोगों ने मौके पर मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों को खरी-खोटी भी सुनाई। हालांकि मौके की नजाकत और परिवार वालों के करूण क्रंदन को देखते हुए, पुलिसकर्मियों ने कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की। इन सबसे इतर, पुलिस कप्तान पर लोगों का खासा भरोसा दिखा। मौके पर एसपी की मौजूदगी को देखते हुए लोगों ने जल्द खुलासे की उम्मीद भी जताई। हत्या किसने, क्यों और किस तरीके से की, इसको जानने के लिए, अब लोगों की निगाहें पुलिस की जांच, पीएम रिपोर्ट के जरिए आने वाली जानकारी और वारदात को लेकर होने वाले खुलासे पर टिकी हुई है।

भाजपा-सपा ने की जल्द खुलासे की मांग

दंपती हत्याकांड की जैसे ही लोगों को सूचना मिली। मौके पर पूरे नगर क्षेत्र का लोगों का जमावड़ा हो गया। भाजपा से पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी, राजनारायण तिवारी, सपा से जिलाध्यक्ष रामनिहोर यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष संजय यादव, सांसद छोटेलाल खरवार सहित अन्य लोगों ने मौके पर पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ली। परिवार के लोगों को ढांढ़स बंधाने के साथ, पुलिस से मामले के जल्द खुलासे की मांग की।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story