Sonbhadra News: इलाज के बहाने गोवंश लाकर किया था कत्ल, तीन गिरफ्तार, मांस के साथ चापड़-चाकू बरामद

Sonbhadra News: पकड़े गए आरोपियां से मिली पूछताछ के आधार पर विजय कुमार गुप्ता 44 वर्ष पुत्र स्व. राम खेलावन निवासी वार्ड छह शिवापार्क रेणुकूट थाना पिपरी, मूल निवास गणेशपुर थाना करमा को गिरफ्तार किया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Oct 2024 2:22 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: रेणुकूट में अस्पताल के पास घायल पड़े बछड़े को इलाज के बहाने लाकर कत्ल किए जाने और रेलवे स्टेशन के पास उसके मांस को बेचने की कोशिश के मामले में तीन को गिरफ्तार किया गया है। संबंधित मांस की बरामदगी के साथ ही, हत्या में प्रयुक्त चापड़ और चाकू को भी बरामद कर लिया गया है। मामले में पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना पिपरी पर धारा 3/5/8 गोवध निवारण अधिनियम, 11 पशु क्रूरता अधिनियम और 4/25 आर्म्स एक्ट और 325, 61(2) बीएनएस के तहत कार्रवाई करते हुए चालान कर दिया गया।

बताते चलें कि गत शुक्रवार की दोपहर बाद साढे़ तीन बजे रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेलवे पुलिया पर दो व्यक्तियों द्वारा गोवंश का मांस बेचने की सूचना से हड़कंप मच गया था। प्रकरण में पुलिस ने मौके से आकाश उर्फ पिंटू कुमार 30 वर्ष साहनी पुत्र स्व. गंगा प्रसाद साहनी निवासी वार्ड तीन अंबेडकर पार्क के पीछे तुर्रा, थाना पिपरी सोनभद्र उम्र करीब 30 वर्ष, और मोहम्मद बीर साहब कुरैशी उर्फ सूफी अली उर्फ मोनू 24 वर्ष पुत्र स्व. मंशूर आलम कुरैशी उर्फ आजाद मास्टर निवासी वार्ड चार दर्जी मार्केट इमाम चौक के पास रेनुकूट थाना पिपरी को गिरफ्तार किया गया था।

पूछताछ में मिली जानकारी पर हुई तीसरे की गिरफ्तारी

वहीं, पकड़े गए आरोपियां से मिली पूछताछ के आधार पर विजय कुमार गुप्ता 44 वर्ष पुत्र स्व. राम खेलावन निवासी वार्ड छह शिवापार्क रेणुकूट थाना पिपरी, मूल निवास गणेशपुर थाना करमा को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से बछड़े के कत्ल में प्रयुक्त चापड़ और चाकू की भी बरामदगी की गई। पुलिस का दावा है कि उनके पास से जो मांस बरामद हुआ, उसका वजन 82 किलो पाया गया है। गिरफ्तारी/बरामदगी की कार्रवाई प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह, एसएसआई शशिभूषण और एसआई नरेंद्र कुमार राय की अगुवाई वाली टीम द्वारा की गई।

वायरल वीडियो दे रहा पूरी वारदात की गवाही

इस घटना को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग मामले के मुख्य आरोपी कुरैशी को रेलवे पुलिया पर घेरे हुए हैं। वहां मौजूद एक व्यक्ति ऑन कैमरा बताता है कि अस्पताल के पास घायल पड़े बछड़े का इलाज के बहाने, मुख्य आरोपी अपने घर ले आया। उसके साथ एक और आरोपी मौजूद था। मुख्य आरोपी यह कहकर बछड़े को लाया कि उसके पास एक गाय मौजूद है, जिसके साथ वह बछड़े को रखेगा और इसका इलाज कराएगा। दोपहर बाद जब वह रेलवे पुलिया के पास से गुजरे तो उसे मांस बेचता देख दंग रह गया। वहां से कुछ दूर जाकर देखा तो गोवंश के अवशेष पड़े हुए थे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story