×

Sonbhadra News: यूपी-झारखंड सीमा पर खौफनाक मर्डरः युवक को नींद में सुला काटे दोनों हाथ पैर, रेलवे ट्रैक पर फेंका शव, दंपती गिरफ्तार

Sonbhadra News: घटना का खुलासा करते हुए, पुलिस ने रविवार को हत्यारोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों का धारा 302 और 201 आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 24 Sep 2023 5:02 PM GMT
Both hands and legs of a young man were cut off while he was sleeping, body thrown on the railway track, couple arrested
X

युवक को नींद में सुला काटे दोनों हाथ पैर, रेलवे ट्रैक पर फेंका शव, दंपती गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: पहले घर बुलाकर खाना खिलाया, उसमें नींद की गोली मिलाई। सोने के बाद कुल्हाड़ी और चाकू से दोनों हाथ-पैर काटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को दुर्घटना का रूप देने के लिए रेलवे ट्रैक पर ले जाकर फेंक दिया। शव के शिनाख्त के बाद, जब परिवार के लोगों की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई तो सामने आए खुलासे ने हर किसी के रोंगटे खड़े कर दिए। मामला झारखंड सीमा से सटे विंढमगंज थाना क्षेत्र का है। 12 दिन पूर्व की घटना का खुलासा करते हुए, पुलिस ने रविवार को हत्यारोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों का धारा 302 और 201 आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

शिनाख्त के बाद मामले में आया नाटकीय मोड़

गत 12 सितंबर की रात विंढमगंज थाना क्षेत्र के जोरूखांड पुलिया के पास रेलवे ट्रैक पर एक युवक का क्षत-विक्षत शव पाए जाने से सनसनी फैल गई थी। पुलिस के काफी प्रयास के बाद शव की पहचान इरशाद आलम पुत्र मुर्तुजा हुसैन निवासी ग्राम कधवान थाना नगर उंटारी, झारखंड के रूप में हुई। शिनाख्त के बाद शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। मामले में नाटकीय मोड़ तब आया, जब मृतक के पिता मुर्तुजा हुसैन ने 22 सितंबर को विंढमगंज थाने पहुंचकर गांव के ही एक व्यक्ति और उसकी पत्नी पर हत्या का आरोप लगाया। मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की तो सामने आई जानकारियों ने एकबारगी पुलिस को भी चैंका कर रख दिया।

पत्नी के साथ ससुराल में रहने से गहराया शक, वहीं से गिरफ्तारी-

बताते हैं कि पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की तो पता चला कि हत्या का आरोपी बताया जा रहा कधवान निवासी जाकिर अंसारी, पत्नी साइमा बीवी और अपने बच्चे के साथ, युवक की हत्या के बाद से ही नगर उंटारी थाना क्षेत्र के देवड़ी स्थित ससुराल में रह रहा है। इस पर दबिश देकर दोनों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो सामने आई कहानी ने हर किसी को अवाक करके रख दिया।

आपत्तिजनक हरकतों से नाराज होकर उठाया खौफनाक कदम

पुलिस से मिली जानकारी पर गौर करें तो आरोपियों से पूछताछ में जो जानकारियां मिली हैं, उसके मुताबिक मृतक जाकिर की पत्नी से छेड़छाड़ और अवैध संबंध बनाने का प्रयास कर रहा था। मना करने पर भी धमकियां देता था। इसको लेकर जाकिर की तरफ से एक प्रार्थना पत्र भी नगर उंटारी में दिया था लेकिन कोई कार्रवाई न होने से आरोपी का हौसला बढ़ गया था। इससे दोनों काफी परेशान थे। उससे बचने के लिए जाकिर पत्नी को लेकर ससुराल पहुंचा तो आरोपी वहां भी पहुंच गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story