×

Sonbhadra News: दबंग लाइनमैन की घिनौनी करतूत, दलित युवक से चटवाया चप्पल, करवाई उठा-बैठक, की पिटाई, वीडियो वायरल

Sonbhadra News: पीड़ित युवक दलित समुदाय का है। बताते हैं कि दो दिन पूर्व वह अपने ननिहाल गया हुआ था। वहां उसने मामा के घर का काटा गया बिजली कनेक्शन जोड़ने का अपराध कर दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 July 2023 12:58 PM GMT (Updated on: 9 July 2023 3:23 AM GMT)

Sonbhadra News: मध्यप्रदेश के सीधी की तर्ज पर सोनभद्र में भी एक दबंग लाइनमैन की घिनौनी करतूत सामने आई है। मामला शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव का है। पीड़ित युवक दलित समुदाय का है। बताते हैं कि दो दिन पूर्व वह अपने ननिहाल गया हुआ था। वहां उसने मामा के घर का काटा गया बिजली कनेक्शन जोड़ने का अपराध कर दिया। इससे खफा दबंग लाइनमैन न केवल सरेआम उसकी पिटाई की बल्कि खुद ही दंडाधिकारी बनते हुए उससे अपना चप्पल चटवाया और उठा-बैठक करवाई। जाते समय, इलाके में दिखाई देने पर इससे भी बुरा हश्र करने की चेतावनी दी। शनिवार को इसका वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच मच गया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुआर गांव निवासी राजेंद्र दो दिन पूर्व शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव में अपने मामा के यहां गया हुआ था। बताते हैं कि कुछ दिन पूर्व इलाके के लाइनमैन द्वारा उसके मामा सहित अन्य घरों का बिजली कनेक्सन काट दिया था। वहां पहुंचने पर जब उसे उसकी जानकारी हुई तो उसने काटा गया कनेक्सन जोड़ दिया। गांव के भी कुछ लोगों ने उससे अपना बिजली कनेक्सन जोड़वा लिया। बताया जाता है कि किसी के जरिए इसकी सूचना शाहगंज विद्युत उपकेंद्र पर तैनात संविदा लाइनमैन तेजबली सिंह पटेल निवासी ओड़हथा, थाना शाहगंज को मिली तो वह उस दिन शाम चार बजे के लगभग सीधे बालडीह गांव पहुंच गया।

आरोप है कि पहले उसने युवक की जमकर पिटाई की। इसके mn बाद उससे अपना चप्पल चटवाया और लोगों के सामने ही उससे उठाबैठक करवाई। आगे से ऐसा करने पर इससे भी बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। बताते हैं कि शनिवार को इस अमानवीय करतूत का वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। शाहगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रकरण में एससी-एसटी एक्ट सहित आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

सीओ घोरावल अमित कुमार का कहना है कि उनके भी संज्ञान में मामला आया है। प्रकरण की एफआईआर दर्ज कर शाहगंज पुलिस छानबीन में जुटी हुई है। एक्सईएन राबटर्सगंज विद्युत वितरण खंड एके चौधरी ने इसे अमानवीय कृत्य बताया। कहा कि किसी भी सूरत में इस तरह की हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस मामले में जो भी विधिक कार्रवाई होगी, वह की जाएगी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story