×

Sonbhadra News: टोल वसूलने वाली कंपनी से कराया जाए क्षतिग्रस्त सड़क का निर्माण, एमएलसी ने सीएम को भेजा पत्र

Sonbhadra News: एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने मंगलवार का सीएम को भेजे पत्र में अवगत कराया है कि टोल वसूलने वाली कंपनी से कराया जाए क्षतिग्रस्त सड़क का निर्माण।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 April 2024 12:37 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Social Media)

Sonbhadra News: वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर डाला क्षेत्र के बग्घानाला स्थित पुल में आई दरार के चलते नौ माह से अधिक समय तक डायवर्जन वाले रास्ते से हुए आवागमन और इसके चलते क्षतिग्रस्त हुई सड़क को दुरूस्त कराने की मांग उठने लगी है। स्नातक एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में जहां, डायवर्जन वाले रास्ते से आवागमन में लोगों को हुई परेशानियों और पुल में दरार के चलते डायवर्जन के बावजूद वाहनों से लगातार जारी रही वसूली की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया है। वहीं, टोल वसूलने वाली कंपनी एसीपी टोलवेज प्राइवेट लिमिटेड से, डायवर्जन के चलते क्षतिग्रस्त हुई सड़क के मरम्मत की मांग की है और मुख्यमंत्री से इसके लिए संबंधित को निर्देशित करने का अनुरोध किया है।

आशुतोष सिन्हा ने दी जानकारी

स्नातक खंड वाराणसी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने मंगलवार का सीएम को भेजे पत्र में अवगत कराया है कि वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर बग्घानाला के पास रेलवे पुल खराब होने के कारण, नौ माह से अधिक समय तक लोगों को ओबरा, गजराज नगर, डाला होते हुए, डायवर्जन वाले मार्ग से आवागमन करना पड़ा। क्रशर बेल्ट से होकर जोखिम भरा आवागमन तो लोगों ने किया ही, रोजाना घंटों जाम की समस्या से भी लोगों को दो चार होना पड़ा। भारी वाहनों के आवागमन के चलते डायवर्जन वाले मार्ग का कचूमर निकला अलग। एक तरफ जहां निर्माण कंपनी की लापरवाही के चलतेे, निर्माण के चंद साल बाद ही जहां रेलवे पुल में दरार की स्थिति बनी। वहीं, लोगों को डायवर्जन मार्ग से परेशानी भरे आवागमन के बावजूद, टोल की नियमित अदायगी भी करनी पड़ी।

रेलवे पुल से आवागमन बहाली के बाद भी मरम्मत की नहीं ली जा रही सुध

एमएलसी ने सीएम को भेजे पत्र में कहा है कि दो अप्रैल 2024 को रेलवे पुल से आवागमन तो बहाल कर दिया गया लेकिन डायवर्जन वाले मार्ग के मरम्मत की अब तक कोई सुधि नहीं ली गई। इसके चलते जगह-जगह गड्ढों में तब्दील सड़क से आवागमन में लोगों को खासी परेशानी उड़ रही है। एमएलसी का कहना है कि डायवर्जन समय में भी इस रास्ते से गुजरन वाले वाहनों से लगातार टोल वसूली का क्रम जारी रहा। इसलिए सड़क मरम्मत की भी जिम्मेदारी टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी को उठाना चाहिए। उधर, डाला-ओबरा क्षेत्र के लोगों ने भी क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत को लेकर कोई कवायद न होने को लेकर नाराजगी जताई है और डीएम का ध्यान आकृष्ट कराते हुए, इसके लिए टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्रवाई की मांग की गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story