×

Sonbhadra News: मरीजों के चेहरे पर मुस्काने लाने वालों का डांडिया नाइट में धमाल, कपल व सोलो डांस की रही धूम

Sonbhadra News: नवरात्रि के उपलक्ष्य में जिले में जगह-जगह डांडिया नाइट का क्रम बना हुआ है। जिला मुख्यालय पर भी चिकित्सा जगत से जुडे़ लोगों ने डांडिया नाइट का आयोजन कर धमाल मचाया। इसमें बच्चों के साथ ही, मरीजों के चहरे पर मुस्काने लाने वाले चिकित्सक-चिकित्साकर्मियों ने खास रंग जमाया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Oct 2023 2:59 PM GMT
On the occasion of Navratri, Dandiya Night was organized for those who brought smiles on the faces of patients
X

नवरात्रि के उपलक्ष्य में किया गया मरीजों के चेहरे पर मुस्काने लाने वालों का डांडिया नाइट: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: नवरात्रि के उपलक्ष्य में जिले में जगह-जगह डांडिया नाइट का क्रम बना हुआ है। जिला मुख्यालय पर भी चिकित्सा जगत से जुडे़ लोगों ने डांडिया नाइट का आयोजन कर धमाल मचाया। इसमें बच्चों के साथ ही, मरीजों के चहरे पर मुस्काने लाने वाले चिकित्सक-चिकित्साकर्मियों ने खास रंग जमाया। आधी रात तक चले आयोजन में व्यक्तिगत, कपल परफारमेंस के साथ ही, सोलो डांस की धूम मची रही।


गरबा की धुन पर झूमे लोग

चुर्क रोड स्थित एक लान में डॉ. वीणा सिंह के संयोजन और डॉ. अनुराधा राय, डॉ. मीनाक्षी सिंह, जसकीरत सिंह, सूर्य जायसवाल, डा. के कुमार, डा. गीता कुमार, डा. प्रमोद प्रजापति, डा. रेखा प्रजापति, किरन भारती, नम्रता, अंकित केजरीवाल, कौशल शर्मा आदि की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम में डांडिया और गरबा पर देर तक डॉक्टरों की जोड़ी झूमती रही। फिल्मी गानों और गरबा की धुन पर बच्चे भी देर तक थिरकते रहे।


इस दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले जोड़ों-बच्चों को पुरस्कृत कर हौसला बढ़ाया गया। इससे पहले दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और व्यस्त जीवनशैली के बीच इस तरह के आयोजनों को जरूरी बताते हुए, विशेष अवसरों पर आगे भी इस तरह के आयोजन जारी रखने की बात कही गई। कार्यक्रम में विभिन्न हास्पिटल संचालकों के साथ ही, जिला अस्पताल के भी महिला कर्मियों ने डांडिया और गरबा नृत्य का लुत्फ उठाया।


डांडिया नृत्य से मां को प्रसन्न करने में मिलती है सहायता

ओबरा के गर्ल्स इंटर कालेज में भी भव्य डांडिया नृत्य का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि ओबरा सीओ डा. चारु द्विवेदी, नगर पंचायत अध्यक्ष चांदनी, प्रभारी निरीक्षक अविनाश सिंह, चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। दुर्गेश जायसवाल, नीरज भाटिया, सोनू केसरी, आरती वाजपेयी की तरफ से इसका संयोजन किया गया। बताया कि मां ने महिषासुर के वध से पहले अपनी शक्ति को बढ़ाने के लिए धुनुची नृत्य किया था। तब से डांडिया की परंपरा जारी है।




कार्यक्रम का संचालन हेमंत मोहन और आरती बाजपेई ने किया। मुख्य आकर्षण महिलाओं द्वारा डांडिया करते हुए मां भगवती को मानना और गीत संगीत के जरिए माता को प्रसन्न करना था। अंजू भाटिया, उर्मिला सिंह, मृदुल सिंह, शशि जायसवाल,सूर्या भाटिया, पूजा, श्वेता पांडे, आंचल सिंह,पलक, तमाम, शशि जिंदल, दीपू, शुभम, प्रियंका सिंह, डॉली ठाकुर, माया यादव, प्रीति केसरी अंजू जायसवाल सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story