×

Sonbhadra News: पत्थर से बंधा शव कुएं में उतराने से फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Sonbhadra News: छत्तीसगढ़ से सटे बभनी थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव में रविवार को कुंए में पत्थर बंधी लाश उतराया मिलने से सनसनी फैल गई। शव चार से पांच दिन पुराना बताया जाता रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 March 2024 2:01 PM GMT
सोनभद्र न्यूज।
X

सोनभद्र न्यूज। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: छत्तीसगढ़ से सटे बभनी थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव में रविवार को कुंए में पत्थर बंधी लाश उतराया मिलने से सनसनी फैल गई। शव चार से पांच दिन पुराना बताया जाता रहा है। आशंका जताई जा रही है कि किसी दूसरी जगह महिला की हत्या कर दी गई और वारदात का पता न चलने पाए, इसके लिए उसे लाकर, बभनी थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव में संपर्क मार्ग के किनारे स्थित खेत के कुएं में फेंक दिया गया।

चार दिन पुराना था शव

लोगों को इसका पता न लगने पाए, इसके लिए शव को पत्थर बांधने के बाद कुएं में डाला गया। तीन-चार दिन बाद शव उतराकर उपर आ गया तब लोगों को इसकी जानकारी हुई। किस महिला का शव है, किन हालातों में कुएं में महिला का शव पत्थर बांध कर फेंका गया। इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस महिला की शिनाख्त में जुटी हुई है। मौत का कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया गया है। बताते हैं कि रविवार को बचरा ग्राम पंचायत अंतर्गत सेमरिया गांव के ग्रामीण, गांव से होते हुए बाहर जाने वाले रास्ते से गुजरे तो आती दुर्गंध ने उन्हें बेचैन कर दिया। इसका कारण तलाशने के लिए आस-पास देखा। जब कहीं कुछ नजर नहीं आया। तब सड़क से कुछ दूरी पर वृंदावन के खेत में स्थित कुंएं में पहुंचे, उसमें पत्थर बंधा शव उतराता देख सन्न रह गए।

हत्या की जताई जा रही आशंका

ग्रामीणों ने इसकी जानकारी प्रधान को दी । प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस की मौजूदगी में शव को बाहर निकाला गया तो देखा गया कि शव के गरदन से लेकर शरीर के दूसरे हिस्से तक रस्सी बांध कर उसमें पत्थर बांधा गया था। इसके चलते जब शव पूरी तरह फूल गया, तब बाहर आया। महिला कौन थी, उसका शव वहां कैसे आया, इसका पता नहीं चल रहा है। लोगों का कहना था कि महिला की कहीं दूसरी जगह हत्या की गई औैर वारदात को छिपाने के लिए शव पर पत्थर बांध कर, उसे बभनी थाना क्षेत्र स्थित कुएं में डाल दिया गया। प्रभारी निरीक्षक बभनी सदानंद राय की तरफ से जहां मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। वहीं, पुलिस की तरफ से भी यह आशंका जताई जा रही है कि महिला की किसी ने हत्या कर, उसका शव कुएं में डाल दिया है। पुलिस इस पहलू को ध्यान रखते हुए, जांच जारी रखे हुए है।

सोनभद्र-चंदौली सीमा पर ट्राली बैग में भरे मिले शव की भी नहीं सुलझ सकी है गुत्थी

बताते चलें कि 15 सितंबर 2023 को सोनभद्र से सटे चंदौली के धनकुंवारी एरिया स्थित जंगल में ट्राली बैग में युवती की अर्धनग्न लाश मिलने से सनसनी फैल गई। शव को ट्राली बैग में भरने से पहले उसे प्लास्टिक की पन्नी में लपेटा गया था। आस-पास खून गिरा हुआ था। युवती के हाथ पर सरिता-दीपक गुदा भी पाया गया था। बावजूद अब तक गुत्थी नहीं सुलझ पाई है। अब बभनी में कुएं में पत्थर बंधी महिला की लाश पाए जाने से सनसनी फैल गई है। इसकी भी गुत्थी पुलिस जल्द सुलझा लेती है या ट्राली बैग मामले की तरह, यह भी मामला लंबे समय तक अलसुलझा रहेगा, इसको लेकर चर्चा बनी हुई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story