Sonbhadra News: रेलवे ट्रैक पर मिला सीआईएसएफ जवान का शव, जांच में जुटी सीआईएसएफ-जीआरपी-पुलिस

Sonbhadra News: शक्तिनगर रेलवे स्टेशन के पास स्थित ट्रैक पर सीआईएसएफ जवान का शव संदिग्ध हाल में शव पाए जाने से सनसनी फैल गई। मृतक एनटीपीसी परियोजना स्थित सीआईएसएफ यूनिट में कार्यरत था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 July 2024 2:11 PM GMT
Sonbhadra News
X
मृतक जवान की फाइल फोटो (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना क्षेत्र के शक्तिनगर रेलवे स्टेशन के पास स्थित ट्रैक पर सीआईएसएफ जवान का शव संदिग्ध हाल में शव पाए जाने से सनसनी फैल गई। मृतक एनटीपीसी परियोजना स्थित सीआईएसएफ यूनिट में कार्यरत था। सूचना पर पहुंची शक्तिनगर पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई। इसके बाद पंचनामा की प्रक्रिया पूरी करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सोमवार की दोपहर सीएचसी दुद्धी भेज दिया गया। घटना को लेकर जहां हड़कंप की स्थिति बनी रही। वहीं, मामले को लेकर सीआईएसएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस की टीम जांच में जुटी रही।

रेलवे ट्रैक पर शव मिलने से मचा हड़कंप

बताते हैं कि 2006 बैच के सीआईएसएफ जवान महेश कुमार 38 वर्ष पुत्र जोगेंद्र कुमार वर्तमान में शक्तिनगर स्थित सीआईएसएफ में मुख्य आरक्षी के पद पर तैनात थे। यहां परियोजना कालोनी स्थित आवास में उनके साथ उनकी पत्नी और बच्चे भी रह रहे थे। मूलतः कोल्हरपुर पचरुखी थाना बड़हरा, जिला भोजपुर, बिहार के रहने वाले महेश का सोमवार की देर शाम पूर्व मध्य रेलवे के शक्तिनगर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरे रेलवे ट्रैक पर शव पड़ा पाया गया तो हड़कंप मच गया।

रात में तो यह मामला आम लोगों के संज्ञान में नहीं पाया लेकिन मंगलवार को जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी मिली तो तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। सीआईएसएफ जवान महेश किन हालातों में रेलवे स्टेशन पहुंचे और किन परिस्थितियों में उनका शव रेलवे ट्रैक पर पाया गया, इसको लेकर जहां तरह-तरह की चर्चा बनी रही। वहीं सीआईएसएफ, जीआरपी और पुलिस के लोगों का कहना था कि जांच के बाद ही सही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

सीजीएसटी टीम की छापेमारी से अफरातफरी

दुद्धी कस्बे में मंगलवार को वाराणसी से आई सीजीएसटी टीम ने छापेमारी की। इससे अफरातफरी की स्थिति बनी रही। छापेमारी की जानकारी मिलते ही कई दुकानों के शटर गिर गए। इस दौरान टीम ने कई दुकानों पर पहुंचकर जांच की। करीब छह घंटे तक चली छापेमारी/चेकिंग से दुद्धी कस्बे के साथ ही विंढमगंज, महुली, अमवार, म्योरपुर, बभनी, बीजपुर, कोन में हड़कंप की स्थिति बनी रही। टीम की अगुवाई इंस्पेक्टर हिमांशु ने की। जांच के बाद कई पत्रावलियां टीम के लोग विस्तृत छानबीन के लिए साथ ले गए। टीम में इंस्पेक्टर राजीव शंकर, अधीक्षक आलोक, आरके सिंह अधीक्षक, इंस्पेक्टर अश्विनी सिंह, धीरेंद्र मिश्रा सहित अन्य शामिल रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story