×

Sonbhadra News: ससुराल आए युवक की संदेहास्पद मौत तो पत्नी से विवाद के बाद बोटिंग प्वाइंट पर लटकता मिला युवक का शव

Sonbhadra News: जिले में के म्योरपुर थाना क्षेत्र में ससुराल आए युवक की संदेहास्पद मौत ने कोहराम की स्थिति पैदा कर दी। वहीं शक्तिनगर थाना क्षेत्र में रिहंद डैम किनारे बोटिंग प्वाइंट पर फंदे से लटकते मिले 35 वर्षीय युवक के शव ने सनसनी फैला दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Jun 2023 4:07 PM GMT
Sonbhadra News: ससुराल आए युवक की संदेहास्पद मौत तो पत्नी से विवाद के बाद बोटिंग प्वाइंट पर लटकता मिला युवक का शव
X
प्रतिबंधित जमीन पर खड़े कर दिए गए दो हास्पीटल, प्रशासन ने शुरू की जांच, हो सकती है बड़ी कार्रवाई: Photo- Social Media

Sonbhadra News: जिले में रविवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो संदिग्ध मौत का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। म्योरपुर थाना क्षेत्र में ससुराल आए युवक की संदेहास्पद मौत ने कोहराम की स्थिति पैदा कर दी। वहीं शक्तिनगर थाना क्षेत्र में रिहंद डैम किनारे बोटिंग प्वाइंट पर फंदे से लटकते मिले 35 वर्षीय युवक के शव ने सनसनी फैला दी। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पीएम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया गया। मौत कैसे हुई, इसको लेकर जहां तरह-तरह की चर्चाएं जारी हैं। वहीं पुलिस, मौत की सही वजह जानने के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

पहला मामला म्योरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत किरविल का है। यहां म्योपुर थाना क्षेत्र स्थित ससुराल गए 24 वर्षीय रामनरेश पुत्र इंद्रदेव निवासी किरविल को रविवार की दोपहर बाद एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र म्योरपुर लाया गया जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि मृतक कुदरी ग्राम पंचायत के आलिया टोला स्थित ससुराल में तीन दिन से आया हुआ था। रविवार को उसके घरवालों को सूचना मिली कि उसकी तबियत काफी खराब है। सूचना मिलते ही घर वाले भागते हुए युवक के ससुराल गए और उसे एंबुलेंस सीएचसी ले आए जहां चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया।

युवक की मां मानमती का भी कहना है कि कि उसका लड़का ससुराल गया हुआ था, जहां उसके बीमार होने की सूचना मिली, अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया। ग्रामीणों की मानें तो युवक का, सीएचसी आने से उसके ससुराल स्थित एक झोलाछाप चिकित्सक से इलाज कराया गया था। उस दौरान उसे कोई इंजेक्सन लगाया गया और इंजेक्सन लगते ही उसकी हालत बिगड़ गई। इसके बाद घर वालो को, उसे बीमार होने की सूचना दी गई। पुलिस का कहना है कि मामले में पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वहीं सीएचसी अधीक्षक डॉ. राजन सिंह का कहना है कि अगर परिवार वालों की तरफ से कथित झोलाछाप चिकित्सक को लेकर कोई तहरीर दी जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।

ससुराल में पत्नी से विवाद के बाद लौटे युवक की घर पहुंची मौत की खबर

दूसरा मामला शक्तिनगर थाना क्षेत्र के कोटा गांव स्थित रिहंद डैम किनारे बोट प्वाइंट की है। बताते हैं कि चिल्काडांड़ बस्ती निवासी मंजय 35 वर्ष पुत्र राजाराम कुशवाहा छह दिन पूर्व घर से ससुराल जाने और वहां के बाद रोजगार की तलाश के लिए जाने की बात कहकर घर से निकला था। बताया जा रहा है कि वह ससुराल पहुंचा तो किसी बात को लेकर उसका पत्नी से विवाद हो गया। इसके बाद वह वहां से निकल लिया। रविवार को किसी की नजर कोटा बोट प्वाइंट के पास स्थित पेड़ पर गई तो देखा कि प्लास्टिक की रस्सी से युवक का शव लटक रहा था। दबी जुबान, कुछ लोगों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि वहां दो दिन से लाश लटक रही थी। किसी ने रविवार को मामले की जानकारी पुलिस को दी, तब जाकर पुलिस तक इस बात की जानकारी हुई। उधर, पुलिस का कहना है कि हर पहलू से मामले की जांच की जा रही है।

बाउली की गहराइयों में समाया मासूम, पसरा मातम

बभनी थाना क्षेत्र के झापर गांव में बाउली में डूबने से नौ वर्षीय मासूम की मौत हो गई। बताया गया कि झापर निवासी कप्तान का नौ वर्षीय पुत्र संतोष कुमार कुछ साथियों के साथ घर से एक किलोमीटर दूर बाउली में नहाने गया था। उसी दौरान वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। शोर पर पहुंचे ग्रामीणों ने उसे बाहर निकाला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story