×

Sonbhadra News: हादसे में बुजुर्ग की मौत से भड़के लोगों ने एनएच पर शव रख लगाया जाम, जमकर की नारेबाजी, पुलिस पर लगाया ये आरोप

Sonbhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र के हरनाकछार गांव में एनएच पर हुए सड़क हादसे में एक बुजुर्ग की मौत को लेकर बृहस्पतिवार की शाम अचानक से ग्रामीण उग्र हो उठे और पीएम के बाद, सुपुर्द किए गए शव को रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर रखकर आवागमन ठप कर दिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Dec 2023 6:07 PM GMT
Enraged by the death of an elderly person in an accident, people blocked the NH by keeping the dead body, raised slogans and made these allegations on the police
X

हादसे में बुजुर्ग की मौत से भड़के लोगों ने एनएच पर शव रख लगाया जाम, जमकर की नारेबाजी, पुलिस पर लगाया ये आरोप: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: विंढमगंज थाना क्षेत्र के हरनाकछार गांव में एनएच पर हुए सड़क हादसे में एक बुजुर्ग की मौत को लेकर बृहस्पतिवार की शाम अचानक से ग्रामीण उग्र हो उठे और पीएम के बाद, सुपुर्द किए गए शव को रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर रखकर आवागमन ठप कर दिया। जमकर नारेबाजी भी की गई। इससे जहां यूपी और झारखंड दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। वहीं, पुलिस और प्रशासनिक अमले में हडकंप की स्थिति बन गई। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर, प्रकरण में कड़ी कार्रवाई किए जाने और वाहन स्वामी की भी गिरफ्तारी का भरोसा दिया तब जाकर नाराजगी जता रहे लोग शांत हुए। इसके बाद शव को दाह-संस्कार के लिए ले जाया गया। वहीं, इसके चलते घंटे भर तक एनएच पर वाहनों का आवागमन ठप पड़ा रहा।

बताते चलें कि विंढमगंज थाना क्षेत्र के हरनाकछार गांव निवासी रामकेश गुप्ता 60 वर्ष की बुधवार की देर शाम रीवा-रांची एनएच पर पिकअप के धक्के से मौत हो गई थी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने शव का पंचनामा कराने के बाद, शव को दुद्धी सीएचसी ले जाकर पीएम कराया। वहीं पिकअप को कब्जे में लेने के साथ ही चालक को भी हिरासत में ले लिया गया। शाम चार बजे के करीब शव, उसके परिजनों को सुर्पद किया गया। बताते हैं कि इस बीच किसी ने ग्रामीणों के बीच यह बात फैला दी कि पुलिस आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है। यह सुनते ही ग्रामीण और परिजन उग्र हो उठे और पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए सड़़क पर उतर आए। पीएम के बाद मिले शव को हरनाकछार ग्राम पंचायत के दशरथ मोड तिराहे पर रखकर रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया गया।


वाहन स्वामी को बचाने के मसले को लेकर भड़के ग्रामीण

मृतक के बेटे संजय गुप्ता तथा ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस सडक हादसे के आरोपी वाहन स्वामी को बचाने में लगे हुए है और प्रकरण में पिकअप पर सवार पल्लेदार लोटन की गिरफ्तारी की गई है। ग्रामीणों का आरोप था कि एफआईआर में भी वाहन स्वामी का नाम दर्ज नहीं किया गया है। उनकी मांग थी कि वाहन स्वामी जिसका नाम चंद्रशेखर यादव बताया जा रहा है, के खिलाफ सड़क हादसे के मामले में केस दर्ज करते हुए गिरफ्तारी की जाए।


पुलिस ने दिया गिरफ्तारी का आश्वासन तब लोग हुए शांत

उधर, नेशनल हाइवे जाम होने की खबर मिलते ही इंस्पेक्टर दुद्धी नागेश कुमार सिंह और थानाध्यक्ष बिंढमगंज श्यामबिहारी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। उन्हें इस बात का आश्वासन दिया कि वाहन स्वामी का भी नाम एफआईआर में दर्ज किया जाएगा। उसकी गिरफ्तारी भी की जाएगी। तब जाकर नाराजगी जता रहे लोग हाइवे से हटने को तैयार हुए। मौके पर प्रकरण को लेकर आवाज उठाने वालों में प्रधान प्रतिनिधि निरंजन सोनी, डोमन गुप्ता, मुन्ना यादव, संजय यादव, वीरेंद्र गुप्ता, उमेश यादव, कैलाश शर्मा, रामअधार गुप्ता, रंजन गुप्ता, सुरेंद्र, संजय यादव, महेंद्र गुप्ता, मुंशी रवानी, मनोज गुप्ता सहित दर्जनों महिलाएं-पुरूष शामिल रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story