×

Sonbhadra News: संसद कांड पर कांग्रेस-सपा के बयान को लेकर डिप्टी सीएम ने बोला बड़ा हमला, कहा: घमंडिया गठबंधन भाजपा के खिलाफ रच रहा कुचक्

Sonbhadra News: अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेने शनिवार की शाम सोनभद्र पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस-सपा के साथ ही विपक्षी दलों पर बड़ा हमला बोला।

Kaushlendra Pandey
Published on: 16 Dec 2023 4:06 PM GMT (Updated on: 16 Dec 2023 4:29 PM GMT)
X

सोनभद्र पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस-सपा के साथ ही विपक्षी दलों पर बड़ा हमला बोला: Video- Newstrack

Sonbhadra News: अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेने शनिवार की शाम सोनभद्र पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस-सपा के साथ ही विपक्षी दलों पर बड़ा हमला बोला। संसद कांड को लेकर राहुल गांधी और अखिलेश की तरफ से उठाए गए सवालों पर कहा कि "श्री श्री राहुल गांधी और उनका गैंग यह बताए कि झारखंड में उनके सांसद के यहां 354 करोड़ अधिक की नकदी कहां से आई, आखिर वहां कांग्रेस का कौन सा एटीएम चल रहा है?"

अखिलेश यादव की तरफ से आए बयान को लेकर कहा कि निश्चित तौर पर संसद कांड चिंतित करने वाला है। जिस प्रकार से इस घटना से जुड़े युवक बहुत ही सामान्य परिवार से निकले पाए गए हैं, उनमें किसी की विदेश यात्रा तो किसी की हवाई जहाज यात्रा चौंकाने वाली है। क्योंकि उनकी यह सामर्थ्य नहीं है।

कानून सभी के लिए बराबर -डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा विधायक को दुष्कर्म मामले में सजा सुनाए जाने के मसले पर दो टूक बात की। डिप्टी सीएम ने कहा कि कुछ मामला रहा होगा तभी सजा सुनाई गई है कानून सभी के लिए बराबर चाहे वह विधायक हो या सांसद। सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि इस मामले में कानून ने अपना काम किया है। न्यायालय से जो विधायक को सजा सजा सुनाई है और दोषी पाया है। उसको लेकर कानून अपने तरीके से अपना काम करेगा। कानून सभी के लिए बराबर है। चाहे कोई विधायक हो कोई सांसद हो अथ कोई अन्य।

जांच टीम कर रही अपना काम, टिप्पणी उचित नहींः डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम ने कहा कि संसद कांड को लेकर जांच टीम अपना काम कर रही है। इस मसले पर उनकी तरफ से कोई कोई टिप्पणी उचित नहीं है। उनका बस इतना कहना है कि हताश, निराश, उदास घमंडिया गठबंधन के लोग इस प्रयास में जुटे हुए हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बदनाम कैसे किया जाए? लेकिन इससे उन्हे कुछ हासिल होने वाला नहीं है। बेहतर होगा कि वह जनता के बीच जाएं तो शायद उनकी जमानत बच जाए।

कांग्रेस भाजपा की सलाहकार नहीं, भाजपा परिपक्व पार्टी: डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस की ओर से तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद एक भी राज्य में महिला मुख्यमंत्री न बनाए जाने के उठाए जाते सवाल पर भी तीखा निशाना साधा। कहा कि कांग्रेस इस बात को बखूबी समझ ले कि वह भाजपा की सलाहकार नहीं है। भाजपा एक परिपक्व पार्टी है। उसे कब, कहां क्या करना है? पता है।

भाजपा विधायक को सजा पर डिप्टी सीएम ने कहा- कुछ मामला रहा होगा तभी सजा सुनाई गई

नाबालिग से दुष्कर्म जैसे गंभीर अपराध के आरोप के बाद भी रामदुलार को विधायक का टिकट दिए जाने के मसले पर कहा कि भाजपा हमेशा उम्मीदवारों को टिकट देने से पहले उनके बारे में जांचती है। कहीं ऐसी समस्या मिलती है तो उस पर एक्शन लेती है। इस मामले में जरूरत उन्होंने कुछ छिपाया होगा। जहां तक सजा का सवाल है तो कुछ बड़ा मामला रहा होगा तभी सजा सुनाई गई है।

2024 में मोदी सरकार को तिबारा मिलेगा प्रचंड बहुमत: डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने तथा उनकी अगुवाई वाली सरकार को 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल करने का दावा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी मे इस बारे के लोकसभा चुनाव में यूपी में सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज कराने जा रही है। कहा कि सोनभद्र से सटे मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा राजस्थान में मिली जीत ने इस बात को साबित करते हुए हा कि पूरे देश में भाजपा की लहर है।

तीन राज्यों की जीत ने कार्यकर्ताओं में जगाया विश्वास

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन राज्यों की जीत और मुख्यमंत्री के चयन को लेकर अपनाई गई प्रक्रिया ने भाजपा के कार्यकर्ताओं में इस बात का विश्वास बेहतर तरीके से जगाया है कि उनकी पार्टी में समर्पण भाव से काम करने वाला साधारण से साधारण कार्यकर्ता बड़े से बडे सम्मान को हासिल कर सकता है। कहा कि देश जल्द ही तीसरी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य को भी हम आसानी से प्राप्त करेंगे।

इससे पहले डिप्टी सीएम का बुके भेंट कर कार्यकर्ताओं का गर्मजोश स्वागत किया गया। गारद की सलामी दी गई। वहीं, विभागाध्यक्षों की बैठक लेकर जरूरी निर्देश दिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story