Sonbhadra: एनटीपीसी के उप महाप्रबंधक ने भाजपा नेता सहित तीन पर कराया केस, परियोजना में बाधा का आरोप

Sonbhadra News: एनटीपीसी के उप महाप्रबंधक एचआर नरेश कुमार की तहरीर पर, पुलिस ने धारा 323, 504, 506 आईपीसी और एससी-एसटी एक्ट की धारा विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 July 2024 2:12 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: शक्तिनगर स्थित एनटीपीसी की मदर यूनिट (सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन) के विस्तीकरण कार्य में भाजपा नेता सहित तीन पर बाधा डालने का आरोप लगाया गया है। उनके खिलाफ एनटीपीसी के आवास में अवैध कब्जा जमाने, दूसरे लोगों को उकसाने और विस्तीकरण कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए, शक्तिनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। एनटीपीसी के उप महाप्रबंधक एचआर नरेश कुमार की तहरीर पर, पुलिस ने धारा 323, 504, 506 आईपीसी और एससी-एसटी एक्ट की धारा विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

उप महाप्रबंधक नरेश कुमार की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया है कि 2000 मेगावाट वाली एनटीपीसी परियोजना के विस्तारीकरण की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इसके तहत 800-800 मेगावाट की दो इकाइयों के स्थापना के लिए, पुराने आवासों को ढहाकर जगह खाली किया जा रहा है। आरोप लगाया गया है कि अवैध कब्जादारों से आवास खाली कराकर एनटीपीसी के स्वामित्व में दिलाए जाने की प्रक्रिया में रवि राय निवासी खड़िया, शक्तिनगर, जिन्हें भाजपा नेता बताया जा रहा है के अलावा धीरेंद्र कुमार चौरसिया निवासी सप्तासागर, बुलानाला वाराणसी और मयंकेश्वर सिंह पुत्र धूपनारायण सिंह निवासी राजपुर, बलिया द्वारा बाधा डाली जा रही है।

आरोप है कि उक्त तीनों लोगों ने एनटीपीसी के जेएमई कालोनी स्थित आवास में कब्जा जमाया हुआ है। भू संपदा अधिकारी कई बार बेदखली आदेश पारित कर चुके हैं। चूंकि बेदखली आदेश के खिलाफ अपीलीय अथॉरिटी के पास प्रकरण लंबित है, इसलिए उनके खिलाफ बेदखली कार्रवाई को फिलहाल रोका गया है। बावजूद आरोप है कि पिछले दिनों दूसरे आवासों से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई के दौरान लोगों को उकसाया गया। एनटीपीसी के अधिकारियों-कर्मियों को धमकियां दी गईं। जातिसूचक शब्दों के प्रयोग का भी आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि इसके चलते परियोजना का विस्तारीकरण कार्य प्रभावित हो रहा है। शक्तिनगर पुलिस का कहना है कि मामले में आईपीसी की धाराओं के साथ ही, एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। लगाए गए आरोपों को लेकर छानबीन जारी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story