×

Sonbhadra News: जिला अस्पताल में सीएमएस नहीं दबंग डाक्टर की चलती है हुकूमत, निर्देश को दरकिनार कर लिखी जा रही बाहर की दवाएं

Sonbhadra News: जिला अस्पताल में सीएमएस नहीं एक दबंग डाक्टर की हुकुमत चलती है। एक वायरल वीडियो से कुछ ऐसा ही मामला जाहिर हो रहा है। वीडियो हाल-फिलहाल का बताया जा रहा है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 18 Oct 2023 4:39 PM GMT (Updated on: 18 Oct 2023 6:12 PM GMT)
X

Sonbhadra News: जिला अस्पताल में सीएमएस नहीं एक दबंग डाक्टर की हुकुमत चलती है। एक वायरल वीडियो से कुछ ऐसा ही मामला जाहिर हो रहा है। वीडियो हाल-फिलहाल का बताया जा रहा है। इसमें बाहर की दवाएं लिखने की शिकायत पर एक व्यक्ति, इसको लेकर जानकारी करने पहुंचता है तो वायरल वीडियो में दिख रहे डॉक्टर न केवल उसे धमकाते हैं बल्कि पुलिस बुलाकर अच्छी खातिरदारी करने की धमकी भी देते हैं। व्यक्ति खुद को मीडियाकर्मी बताते हैं तो डॉक्टर का कहना होता है कि अभी एक महीने पहले ही होश ठिकाने करवाए थे, अब फिर से लगता है ऐसा ही करना पड़ेगा।

सबसे बड़ा दिलचस्प मामला यह है कि सवाल पूछने वाला व्यक्ति मामले में सीएमएस को जानकारी देने की बात कहता है तो कथित डॉक्टर कहते हैं कि वह तय करते हैं कि उन्हें क्या करना है? वायरल वीडियो में कैमरे के सामने न केवल, डॉक्टर माह भर पूर्व लोगों का दिमाग ठिकाने लगाने की बात कहते हुए शेखी बघारते हैं बल्कि मरीजों को बाहर की दवाएं लिखने की बात भी खुलकर स्वीकार करते हैं। किसी गोलू को इस तरह से फोन करते हैं, जैसे वह उनका कोई मातहत हो। वायरल वीडियो में कथित डॉक्टर कहते हैं कि गोलू अपने चौकी इंचार्ज को लेकर कमरा नंबर 34 में आओ। इसके बाद कुछ ही देर में जिला अस्पताल चौकी इंचार्ज सुरेंद्र सिंह उनके कमरे में पहुंच जाते हैं। उनके पहुंचने पर भी बेअंदाज बोल का क्रम जारी रहता है और चौकी इंचार्ज को भी बिगड़े अंदाज में संबोधन करते हैं। मौजूद व्यक्ति इस पर एतराज जताता है तो चौकी इंचार्ज भी सवाल उठाने वाले को ही शांत कराते नजर आते हैं।


यह उस जिला अस्पताल का सीन बताया जा रहा है जहां यूपी के एक नहीं दोनों डिप्टी सीएम दौरा कर चुके हैं और बेहतर व्यवस्था की बात कहते हुए अस्पताल प्रबंधन की पीठ भी थपथपा चुके हैं लेकिन जिस तरह से वायरल वीडियो सामने आया है और इसमें जिस तरह से डॉक्टर के बिगडे़ बोल सुनने को मिल रहे हैं। आम आदमी को सवाल पूछने की अनुमति नहीं होने की बात कही जा रही है, उससे यह एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया कि आखिर जिला अस्पताल में चलती किसकी है सीएमएस की या डॉक्टर की या फिर डॉक्टर के ऊंची रसूख की? वीडियो में कितनी सच्चाई है कि इसका दावा न्यूजट्रैक नहीं करता लेकिन जिस तरह से वीडियो सामने आई है, उसने जिला अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल तो खड़े कर ही दिए हैं।

माह भर पहले ही जिला अस्पताल का मामला रह चुका है सुर्खियों में

बताया जा रहा है कि दरअसल वायरल वीडियो में माह भर पूर्व डॉक्टर की तरफ से जिस प्रकरण में होश ठिकाने लगाने का दावा किया जा रहा है, वह एक छात्रा से जुड़ा हुआ है। तत्कालीन समय में सामने आया था कि एक छात्रा किसी वैकेंसी के संदर्भ में अपना नेत्र परीक्षण कराने आई थी। वहीं किसी बात को लेकर विवाद हो गया। छात्रा के पिता का आरोप था कि डॉक्टर ने उनकी बेटी को उनके सामने थप्पड जड़ दिया। मजबूरन उन्हें प्रतिरोध करना पड़ा। वहीं डॉक्टर का कहना था कि छात्रा ने उनके साथ हाथपाई की। मामला जिले के आला अधिकारियों के संज्ञान में पहुचा तो जांच भी बैठाई गई लेकिन डॉक्टर साहब जांच में बेदाग करार दिए गए और सबंधित छात्रा के पिता पर डॉक्टर की तरफ से एफआईआर दर्ज करा दी गई। अब जिस तरह से वायरल वीडियो सामने आया है और उसमें जिस तरह की बातें सामने आई हैं, उसको देखते हुए, पूर्व के प्रकरण में कौन सही था, कौन गलत? इसको लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं।



मामले की करेंगे जानकारी, होगी जांच: सीएमएस -प्राचार्य

कथित वायरल वीडियो के बारे में (मेडिकल कालेज के अधीन चिकित्सा यूनिट) मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सुरेश कुमार सिंह का फोन पर कहना था कि उन्हे ऐसे किसी वीडियो या विवाद की जानकारी नहीं है। वह संबंधित डॉक्टर से इस मामले में जानकारी करेंगे। वहीं, सीएमएस डा. डीके सिंह का कहना था कि उन्हें वायरल वीडियो के बारे में जानकारी नहीं है। वह इसकी जानकारी करेंगे। अगर मामला सही पाया गया तो जांच कर कार्रवाई होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story