×

Sonbhadra News: DM-SP ने जांची Lok Sabha Election 2024 की तैयारियां, मतदान के लिए किया प्ररित

Sonbhadra News: डीएम चंद्र विजय सिंह और एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने शुक्रवार को पालिंग पार्टी रवानगी स्थल और विद्यालयों में बने पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर चुनाव संबंधी जायजा लिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 March 2024 2:51 PM GMT
DM ने लिया पोलिंग बूथ का जायजा।
X

DM ने लिया पोलिंग बूथ का जायजा। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: डीएम चंद्र विजय सिंह और एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने शुक्रवार को पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल और विद्यालयों में बने पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर चुनाव संबंधी जायजा लिया। व्यवस्था दुरूस्त करने को लेकर जरूरी निर्देश दिया। इस दौरान विद्यालयों में चल रहे पठन-पाठन की स्थिति जानी और बच्चों से सीधा संवाद कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

डीएम और एसपी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल राजकीय पालिटेक्निक कालेज लोढ़ी का निरीक्षण किया। डीएम ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि यहां वाहन पार्किंग व सड़कों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करा लिया जाए। वाहन पार्किंग के लिए विधान सभावार स्थल भी चिन्हित कर लिया जाये ताकि पोलिंग पार्टियां समय से रवाना हो सके। राजकीय पालिटेक्निक कालेज परिसर का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर मतदान के लिए किया प्रेरित

डीएम ने उच्च प्राथमिक विद्यालय मुसही स्थित पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया और बीएलओ, प्रधान को जरूरी निर्देश देने के साथ ही ग्रामीणों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। कहा कि सभी मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। यदि किसी मदताता का नाम मतदाता सूची में छूट गया है तो उनसे जानकारी प्राप्त कर छूटे हुए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, रैंप, शौचालय, छांव, रंगाई-पुताई आदि मूलभूत सुविधाओं को देखा और आवश्यक निर्देश दिए।


बच्चों से किया संवाद, दी आगे बढ़ने की सीख

मुसही में इंगलिश मीडिएम प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को टैबलेट के माध्यम से दी जा रही शिक्षण कार्य के सम्बन्ध में छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद कर जानकारी प्राप्त की। टैबलेट के माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों का बौद्धिक परीक्षण किया और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। एसडीएम सदर निखिल यादव, तहसीलदार सदर सुशील कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story