Sonbhadra News: मंदिर में झोलाछाप डॉक्टर की लाठी से पीट-पीटकर हत्या, पुजारी को बचाने आया था डॉक्टर

Sonbhadra News: एक साथ कई लोग पहुंचे तब तक आरोपी वहां से भाग चुका था। सुबह होने पर मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Aug 2024 7:04 AM GMT
Sonbhadra News
X

मौके पर लगी लोगों की भीड़ (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: बभनी थाना क्षेत्र के मचबंधवा गांव स्थित राधाकृष्ण मंदिर परिसर में मंगलवार की रात गांव के ही एक झोलाछाप चिकित्सक की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। गांव के ही एक सरहंग व्यक्ति ने सिर्फ इस बात के लिए ग्रामीण चिकित्सक कत्ल कर डाला, क्योंकि वह उससे, मंदिर के पुजारी को बचाने के लिए आया हुआ था। वारदात के वक्त पुजारी, गांव के ही एक शिक्षक और क्षेत्र पंचायत सदस्य को खुद की जान बचाने के लिए भागकर छिपने को लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि अगर सभी लोग एकजुट होकर विरोध किए होते तो जान बचाई जा सकती है। फिलहाल बुधवार की सुबह पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया है। मामले में आरोपी की तलाश जारी है। ग्रामीणों ने, वारदात को वक्त खुद को बचाने के लिए भागकर छिपने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।

आधी रात के बाद हुई वारदात से गांव में दहशत

ग्रामीणों के मुताबिक मंगलवार की रात दो बजे के करीब बभनी थाना क्षेत्र के चकसानी गांव निवासी सुखसिंह पुत्र जवाहर, थाना क्षेत्र के ही मचबंधवा गांव पहुंचा और वहां पुजारी को जगाकर उनसे उलझ गया और उसके साथ मारपीट करने लगा। पुजारी के आवाज देने पर गांव के ही शिक्षक रामनयन और क्षेत्र पंचायत सदस्य कृष्णानंद पहुंचे। आरोपी ने उन्हें भी लाठी लेकर मारने के लिए दौड़ा लिया। कुछ देर बाद गांव के ही नंदू जिन्हें ग्रामीण चिकित्सक बताया जा रहा है, उससे भी आरोपी उलझ गया और उनकी लाठी से पिटाई शुरू कर दी।

हत्यारे के अंदाज ने फैलाई दहशत

सुखसिंह का रौद्ररूप देख पुजारी संजय, शिक्षक रामनयन और बीडीसी कृष्णानंद मौके से भागकर, मंदिर परिसर के ही एक हिस्से में जाकर छुपा गया। उधर, आरोपी तब तक नंदू की लाठी से पिटाई करता रहा, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। जब इस बात की जानकारी अन्य गांव के लोगों को मिली तो भड़क उठे। एक साथ कई लोग पहुंचे तब तक आरोपी वहां से भाग चुका था। सुबह होने पर मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मामले की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और नाराजगी जता रहे लोगों को कड़ी कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। उधर, घटना को लेकर परिवार में कोहराम मचा रहा। पत्नी ललिता देवी सहित परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय के मुताबिक, प्रकरण में कार्रवाई की जा रही है। आरोपी की तलाश जारी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story