TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Sonbhadra News: डॉक्टर ने बिजनेस का लालच देकर हड़पे 8.50 लाख, एयरटेल की केबल बिछाने के नाम पर ठगी

Sonbhadra News: डॉक्टर जितेंद्र नौकरी के पत्नी सुनीता सोनी के नाम से सुनीता कांट्रैक्ट फर्म बनाकर आउटसोर्सिंग/ठेकेदारी का भी काम करते थे और उसका मुख्य कार्यालय विजय खंड, गोमती नगर, लखनऊ बनाया हुआ था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 27 Sep 2024 11:29 AM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: पत्नी के नाम बनाई गई फर्म के नाम पर ठेकेदारी के जरिए अच्छे मुनाफे का लालच देकर, एक डॉक्टर द्वारा 8.50 लाख रुपये हड़प लिए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित चोपन क्षेत्र का रहने वाला है। जबकि डॉक्टर अंबेडकरनगर का रहने वाला है। प्रकरण में कोर्ट के हस्तक्षेप पर चोपन पुलिस ने धारा 406, 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह है पूरा प्रकरण

चोपन के प्रीतनगर के रहने वाले नीरज कुमार जायसवाल का आरोप है कि आयुर्वेद के डाक्टर जितेंद्र सोनी निवासी अकबरपुर, अंबेडकर नगर, वर्तमान पता विजय खंड, गोमती नगर, लखनऊ से वाराणसी में तैनाती के दौरान मुलाकात हुई और अच्छे संबंध बन गए। इस संबंधों के नाम पीड़ित का उसके यहां आना-जाना भी लगा रहा। आरोप है कि डॉक्टर जितेंद्र नौकरी के पत्नी सुनीता सोनी के नाम से सुनीता कांट्रैक्ट फर्म बनाकर आउटसोर्सिंग/ठेकेदारी का भी काम करते थे और उसका मुख्य कार्यालय विजय खंड, गोमती नगर, लखनऊ बनाया हुआ था। फर्म के नाम पर मोबाइल टावर लगाने-केबिल बिछाने का काम किया जा रहा था।

हैदरगढ़ में तैनाती के दौरान डॉक्टर ने किया संपर्क

आरोपों के मुताबिक लखनऊ के हैदरगढ़ पीएचसी पर तैनाती के दौरान डॉक्टर जितेंद्र ने उससे संपर्क साधा। बताया कि उसे एयरटेल कंपनी का 100 किमी केबल बिछाने का काम मिला है जिसमें कुछ पैसे की दिक्कत आ रही है। अगर वह इस काम में 15 लाख का निवेश कर दे तो उसे तीन चार-माह के भीतर 15 लाख का फायदा हो जाएगा। उसने पत्नी से भी बात कराई। आरोप है कि दोनों से वार्ता के बाद उसने एक बार में पांच लाख और दूसरी बार में 15 लाख संबंधित फर्म के खाते में ट्रांसफर कर दिया।

कुछ दिन तक थोड़ी-थोड़ी दी रकम, फिर साध ली चुप्पी

टारोपों के मुताबिक कार्य की समाप्ति के बाद थोड़ा-थोड़ा करके छह लाख पचास हजार वापस किया गया। शेष आठ लाख 50 हजार को लेकर चुप्पी साध ली गई। कुछ दिन बाद मोबाइल उठाना भी बंद कर दिया गया। सितंबर 2023 में पुलिस से मदद की गुहार लगाई। राहत न मिलने पर न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जहां से मामला दर्ज कर विवेचना के आदेश दिए गए। चोपन पुलिस के मुताबिक प्रकरण में धारा 406, 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story