Sonbhadra News: हाइवे पर टोल टैक्स की दोहरी वसूली पर मचा बवाल, संघर्ष समिति ने आंदोलन का दिया अल्टीमेटम

Sonbhadra News: सोनभद्र को जोड़ने वाले वाराणसी-शक्ति नगर राज मार्ग पर चार जगह हो टोल टैक्स वसूली को लोगों में खासी नाराजगी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Oct 2024 1:44 PM GMT
Ignoring rules and instructions Double collection of toll taxc
X

हाइवे पर टोल टैक्स की दोहरी वसूली पर मचा बवाल, संघर्ष समिति ने आंदोलन का दिया अल्टीमेटम: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: अहरौरा-चुनार के रास्ते वाहनों को बगैर टैक्स अदा किए जाने निकल जाने की आड़ लेकर, अहरौरा पहाड़ी पर स्थापित किए गए चौथे टोल प्लाजा को लेकर तेजी से विरोध शुरू हो गया है। लोगों ने जहां नियम-निर्देशों की अनदेखी कर फास्टैग के जरिए फत्तेपुर और अहरौरा दोनों टोल पर शुल्क की वसूली पर गहरी नाराजगी जताई है। वहीं, 60 किमी पर टोल प्लाजा के प्रावधान के बावजूद, पहले से तीन और अब चौथे टोल प्लाजा को लेकर भी शुरू हुई कथित वसूली ने लोगों को नाराज कर दिया है।

दोहरी मार जारी-अहरौरा में कैश तो फत्तेपुर में फास्टैग से कट गया टोलटैक्स

प्रकरण को लेकर जहां सोमवार को संघर्ष समिति का गठन किया गया और केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से हस्तक्षेप की गुहार लगाई गई। वहीं, चौथे टोल प्लाजा को नियम विपरीत बताते हुए, इसे हटाए जाने की मांग उठाई गई। बताते चलें कि वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर टोल वसूली में फास्टैग सुविधा लागू होने के साथ ही, अहरौरा में स्थापित किया गया चौथा टोल प्लाजा खासा सुर्खियों में है। सोमवार को मधुपुर के रहने वाले एक वाहन स्वामी ने बताया कि उन्होंने अहरौरा में कैश के रूप में टोल टैक्स की अदायगी की। फत्तेपुर पहुंचने पर फास्टैग से दोबारा शुल्क काट लिया गया।


हटाया जाए चौथा टोल प्लाजा, वरना बड़ा आंदोलन: संघर्ष समिति

अवैध टोल प्लाजा हटाओ संघर्ष समिति से जुड़े समाजसेवी गिरीश पाण्डेय ने अहरौरा टोल प्लाजा को नियम विरुद्ध और अवैध बताया है। प्रदेश सरकार से इसे हटाने की मांग करते हुए वाराणसी-शक्ति नगर राज मार्ग पर अहरौरा स्थित टोल प्लाजा नहीं हटाया गया तो बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को जोड़ने वाले हाइवे पर जिस तरह से एक टोल का दोगुना शुल्क वसूला जा रहा है और उस पर सत्तापक्ष के जनप्रतिनिधियों को चुप्पी हैरान कर देने वाली है।

एक ही जगह वसूली के निर्देश का भी हो रहा उल्लंघन

कहा कि सोनभद्र को जोड़ने वाले वाराणसी-शक्ति नगर राज मार्ग पर चार जगह हो टोल टैक्स वसूली को लोगों में खासी नाराजगी है। अहरौरा में बने टोल प्लाजा के खिलाफ उनकी शिकायत पर जवाब मिला कि अदलहाट में बने टोल प्लाजा से हो रह लीकेज को रोकने लिए अहरौरा में टोल प्लाजा लगाया गया है लेकिन अब फास्टैग के जरिए दोनों जगहों पर और दोहरे शुल्क की वसूली की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story