Sonbhadra News: किसी को चाहिए था ऑनलाइन टिकट तो किसी को किसान क्रेडिट कार्ड, आई एक कॉल और गायब हो गए 7.05 लाख

Sonbhadra Crime News: घोरावल कोतवाली क्षेत्र के महोखर गांव निवासी शिवदत्त ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसका बैंक अकाउंट यूनियन बैंक के घोरावल शाखा में है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Jan 2024 3:01 PM GMT
Sonbhadra Cyber ​​Fraud Case
X

Sonbhadra Cyber ​​Fraud Case

Sonbhadra News: सोनभद्र। ऑनलाइन रेलवे टिकट बुकिंग के प्रयास में जुटे एक व्यक्ति के खाते से, साइबर जालसाजों द्वारा 3,44,000 और क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी देने का झांसा देकर एक किसान के खाते से 3,61,000 रुपये उड़ाए जाने का मामला सामने आया है। मामला दुद्धी और घोरावल कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। पीड़ित की तहरीर पर आईपीसी की धारा 420 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है । साइबर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

दुद्धी क्षेत्र में गैस एजेंसी संचालक से की गई ठगी

दुद्धी कस्बा के स्टेशन रोड स्थित गैस एजेंसी के संचालक संदीप अग्रवाल यात्रा के लिए गत शनिवार को रेलवे का ऑनलाइन टिकट बुक करा रहे थे। इसको लेकर वह पूरे दिन प्रयास में जुटे रहे। रात करीब नौ बजे साईबर ठगों ने एक कॉल कर, संदीप अग्रवाल से टिकट बुकिंग के नाम पर ओटीपी मांग लिया। जैसे ही उन्होंने ओटीपी बताया चंद मिनट बाद ही, 3 लाख 44 हजार रुपये उनके खाते से गायब हो गए। जैसे ही मोबाइल पर मैसेज आया वैसे ही संदीप की हालत खराब हो गई। यहां मौजूद लोगों ने उन्हें ढांढस बंधाया। कुछ देर बाद जब उनकी हालत सामान्य हुई तो साइबर हेल्पलाइन 1930 डायल कर घटना की जानकारी दी । रविवार को कोतवाली पहुंच कर मामले की तहरीर दी , इसके आधार पर साइबर थाने में प्रकरण की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। प्रभारी निरीक्षक नागेश सिंह ने बताया कि साइबर ठगी का मामला सामने आया है। साइबर थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर खाते से उड़ा लिए 3,61,000

घोरावल कोतवाली क्षेत्र के महोखर गांव निवासी शिवदत्त ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसका बैंक अकाउंट यूनियन बैंक के घोरावल शाखा में है। पखवाड़े भर पूर्व एक व्यक्ति ने अपने को बैंक का अधिकारी बताते हुए, उसे कॉल कर किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने को कहा। फोन के जरिए लगभग एक सप्ताह तक उसके संपर्क में बना रहा। इस बीच एनीडेस्क नामक मोबाइल ऐप लोड कराकर उसके खाते से ₹3,61,000 गायब कर दिए। इस ठगी की जानकारी उसे तब हुई जब वह पिछले दिनों बैंक पहुंचा। ठगी की जानकारी होने के बाद बैंक स्टेटमेंट निकलवा कर पुलिस को मामले की जानकारी दी। मामले में घोरावल पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक छानबीन शुरू कर दी गई है।

Admin 2

Admin 2

Next Story