×

Sonbhadra News: धान की भूसी में छिपा कर ले जाई जा रही थी अंग्रेजी शराब, पलटे ट्रक में लगी आग तो 15 लाख की शराब बरामद

Sonbhadra News: जांच में ट्रक पर लगा राजस्थान का नंबर प्लेट भी फर्जी पाया गया। वही ट्रक पलटने के बाद उस पर सवार दो तस्कर कोहरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Jan 2024 1:24 PM GMT (Updated on: 14 Jan 2024 1:25 PM GMT)
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: सोनभद्र। पिपरी थाना क्षेत्र के वन देवी मंदिर मोड़ पर ट्रक पलटने के बाद उसमें भरी धान की भूसी के भीतर तस्करी के लिए ले जाई जा रही 15 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद होने का अनोखा मामला सामने आया है। पुलिस की चेकिंग से बचने के चक्कर में भागते वक्त घुमावदार मोड़ पर अचानक से ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। धान की भूसी में शराब छिपाए जाने की जानकारी पुलिस को तब हुई जब ट्रक पलटने के बाद उसमें लगी आग को बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। आग पूरी तरह शांत होने के बाद भूसी की तलाशी ली गई तो उसमें 7125 शीशी में भरी 2362 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

वाहन का नंबर प्लेट पाया गया फर्जी

जांच में ट्रक पर लगा राजस्थान का नंबर प्लेट भी फर्जी पाया गया। वही ट्रक पलटने के बाद उस पर सवार दो तस्कर कोहरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। बताया गया कि ट्रक मध्य प्रदेश के सिंगरौली की तरफ से आ रहा था। पिपरी थाना क्षेत्र के लभरी गाढ़ा बैरियर पर हो रही चेकिंग से बचने के लिए, कट मार कर तेजी से आगे बढ़ा । लेकिन भागने के चक्कर में वन देवी मोड़ पर चालक नियंत्रण खो बैठा और ट्रक पलट गया। पलटने के साथ ही रगड़ होने से उसमें आग लग गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को काबू करने के साथ ही ट्रक पर लदी धान की भूसी को नीचे उतारा तो उसमें शराब की बोतल रखी देख वहां मौजूद हर कोई अवाक रह गया।


शराब के शौकीनों के लिए लॉटरी सरीखा साबित हुआ ट्रक का पलटना शराब के शौकीनों के लिए यह नजारा कुछ देर के लिए लॉटरी सरीखा रहा। कई लोगों ने कई बोतल शराब वहां से गायब करने में कामयाबी भी पा ली। तब तक ट्रक में भूसी के भीतर अंग्रेजी शराब छुपाए जाने की जानकारी पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। खुशी के भीतर रखी गई शराब को बाहर निकलवा कर उसकी संख्या जांची गई तो कुल 7125 शीशी/बोतल में 2362 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब भरी होने की बात सामने आई। बरामद शराब को दूसरे राज्य से ले जाने की बात बताई जा रही है। पुलिस को शक है कि यह शराब बिहार के लिए ले जाई जा रही थी।

चेसिस नंबर के जरिए पता किया गया वाहन स्वामी का नाम, छानबीन जारी

क्षेत्राधिकारी पिंपरी आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले में पिपरी थाने में धारा 419,420 आईपीसी और आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। जिस वक्त ट्रक पलटा, उस पर दो तस्कर भी सवार थे । लेकिन वह कोहरे का फायदा उठाकर भाग निकले। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि चेसिस नंबर के जरिए वहां के असली स्वामी के बारे में जानकारी की जा रही है। फरार तस्करों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह की अगुवाई वाली टीम ने शराब की बरामदगी की।

Admin 2

Admin 2

Next Story