×

Sonbhadra News: एनसीएल में तैनात एक्स आर्मीमैन की हत्या, शीशे की बॉटल फोड़ किए कई वार, कारणों की उलझी गुत्थी, सामने आए अलग-अलग दावे

Sonbhadra News: सोनभद्र मिनी रत्न कंपनी एनसीएल की खड़िया कोल प्रोजेक्ट एरिया में पाइल लाइन की सुरक्षा के लिए तैनात एक्स आर्मीमैन (गनमैन) की हत्या कर दी गई। शक्तिनगर थाना क्षेत्र की यह वारदात बुधवार देर रात की बताई जा रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Oct 2023 1:55 PM GMT
X

एनसीएल में तैनात एक्स आर्मीमैन की हत्या, शीशे की बॉटल फोड़ किए कई वार: Video- Newstrack

Sonbhadra News: मिनी रत्न कंपनी एनसीएल की खड़िया कोल प्रोजेक्ट एरिया में पाइल लाइन की सुरक्षा के लिए तैनात एक्स आर्मीमैन (गनमैन) की हत्या कर दी गई। शक्तिनगर थाना क्षेत्र की यह वारदात बुधवार देर रात की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि साथी ने ही शीशे की बॉटल फोड़कर उसके चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर ताबड़तोड़ कई वारकर घायल कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी फरार बताया जा रहा है। हत्या क्यू हुई? जहां इसको अब तक गुत्थी अनसुलझी हुई है। वहीं, इस मामले में एनसीएल की सुरक्षा विंग और सुरक्षागार्डों की आपूर्ति देने वाली प्राइवेट कंपनी की तरफ सामने आई अलग-अलग जानकारियों ने गुत्थी उलझा कर रख दी है। अब लोगों की निगाहें मामले के खुलासे पर टिकी हुई है।

बताते हैं कि पूर्व सैनिकों को बतौर सुरक्षाकर्मी एनसीएल में ड्यूटी दिलाने का जिम्मा लेने वाली अमनिंदर सिंह बेदी एजेंसी के सुरक्षाकर्मी महेश चंद्रा 60 वर्ष को एनसीएल खड़िया परियोजना बिल्डिंग से पहले बन रही पुलिया के पास एनसीएल की आईडब्ल्यूएसएस पाइपलाइन की सुरक्षा में तैनात किया गया था। बताया जा रहा है कि देर रात, प्राइवेट एजेंसी से जुड़े बताए जा रहे विजय बहादुर सिंह निवासी नउवा टोला, खड़िया थाना शक्तिनगर से किसी बात को लेकर विवाद हो गया और उसने वहां रखी शीशे की बॉटल आधी फोड़कर उसके चेहरे सहित शरीर के अन्य हिस्सों में वारकर गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गया। सूचना पर पहंुची पुलिस उपचार के लिए एनटीपीसी के संजीवनी अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

क्यूं की गई हत्या? सामने आ रही अलग-अलग कहानी:

पुलिस की तरफ से घटना के संबंध में जो तहरीर मिलने की बात बताई जा रही है। उसमें ड्यूटी को लेकर दोनों के बीच विवाद होने की बात कही जा रही है। जबकि संबंधित प्राइवेट एजेंसी के सुपरवाइजर बृजेश सिंह ने ड्यूटी को लेकर विवाद होने की बात से अनभिज्ञता तो जताई ही, आरोपी विजयबहादुर सिंह के बारे में भी किसी तरह की जानकारी होने से इंकार कर दिया। वहीं, एनसीएल के सुरक्षा अधिकारी दीपोल साई का कहना था कि जिस व्यक्ति ने हत्या की है, उससे प्राइवेट कंपनी के लोग मुखबिरी का काम लेते थे। हत्या का कारण क्या हो सकता है, इसके बारे में अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि अब पुलिस के जरिए ही, इसकी सही जानकारी सामने आएगी। वहीं क्षेत्राधिकारी आशीष कुमार मिश्र का कहना था कि पुलिस की प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई कि दोनों साथ काम करते थे। हत्या की वजह क्या हो सकती है, इसके बारे में जांच जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story