×

Mamta Murder Mystery: पूर्व प्रेमी ने ही नए प्रेमी के साथ मिलकर किया था कत्ल, प्रेमिका की बेवफाई से था खफा

Sonbhadra News: पति की हत्या के मामले में जेल जाने के बाद ममता को जमानत मिली तो बाहर आने के बाद उसने, फुलवार गांव के ही नंदू यादव से प्रेम संबंध बना लिया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 April 2024 2:02 PM GMT
The ex-boyfriend had committed the murder along with the new lover, he was upset with the girlfriends infidelity
X

पूर्व प्रेमी ने ही नए प्रेमी के साथ मिलकर किया था कत्ल, प्रेमिका की बेवफाई से था खफा: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: ममता मर्डर मिस्ट्री को लेकर पुलिस की तरफ से हैरान कर देने वाला खुलासा सामने आया है। जिस प्रेमी का साथ पाने के लिए पति की हत्या की थी, उसी प्रेमी ने, प्रेमिका के नए प्रेमी के साथ मिलकर, उसका भी गला घोंट डाला। इस हैरान कर देने वाले खुलासे के बाद, राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने, मृतका के प्रेमी लवकुश श्रीवास्तव को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद, आरोपी का धारा 302, 120बी आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

बताते चलें कि पहली मार्च को जिला कचहरी के पास विंढमगंज थाना क्षेत्र के फुलवार की रहने वाली ममता श्रीवास्तव पत्नी स्व. राजीव कुमार श्रीवास्तव की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने उसके नए प्रेमी फुलवार निवासी नंदू यादव की गिरफ्तारी की गई और धारा 302 आईपीसी के तहत उसका चालान कर दिया गया। मामले में पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि इस हत्या की वारदात में ममता का नया प्रेमी ही नहीं, पुराना प्रेमी लवकुश श्रीवास्तव भी शामिल है, जिसके लिए ममता ने उसके साथ मिलकर, अपना सुहाग ही उजाड़ डाला था और प्रेमी के साथ सारी जिंदगी गुजारने की इच्छा जाहिर करते हुए, पति के शव के सामने ही सिंदूरदार और मंगलसूत्र पहनाने की प्रक्रिया पूरी की गई थी। नए मंगलसूत्र और मांग में दिखे नए सिंदूर ने ही पुलिस को सामने पूरी कहानी खोलकर रख दी।

जेल से छूटने के बाद बनाया नया प्रेमी तो पूर्व प्रेमी हो गया नाराज

पति की हत्या के मामले में जेल जाने के बाद ममता को जमानत मिली तो बाहर आने के बाद उसने, फुलवार गांव के ही नंदू यादव से प्रेम संबंध बना लिया। ममता के जमानत पर छूटने के कुछ दिन बाद लवकुश को भी जमानत मिल गई। बाहर आने पर उसे मालूम हुआ कि ममता का प्रेम संबंध अब दूसरे से हो गया है। बताते हैं कि उसे ममता का कुछ और लोगों से भी अफेयर होने की जानकारी हुई। इसके बाद वह ममता से नाराज हो गया और उसे सबक सिखाने का मौका खोजने लगा। इस बीच ममता का उसके नए पति नंदू से विवाद से शुरू हो गया ।

कुछ इस तरह प्लान बनाकर की गई थी हत्या

ममता द्वारा नंदू पर पैसे देने और शादी रचाने के लिए दबाव बनाए जाने पर नंदू भी उसे रास्ते से हटाने की सोचने लगा। इस बीच नंदू और पूर्व प्रेमी कमलेश दोनों की मुलाकात हुई। दोनों ने हत्या की प्लानिंग बनाकर, ममता को जिला कचहरी के पास मिलने के लिए बुलाया और वहां दोनों ने मिलकर, उसके ही दुपटटे से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि मामले की छानबीन के दौरान मालूम हुआ कि ममता का पूर्व प्रेमी लवकुश भी हत्या की इस वारदात में शामिल है। उसे इस बात की नाराजगी थी कि जिस ममता के लिए उसने उसके पति की हत्या कर दी। उसी ममता ने उसे छोड़कर दूसरों से प्रेम संबंध बना लिया है। जब ममता और नंदू के बीच नाराजगी स्थिति बनी, तब लवकुश नंदू के नजदीक आ गया। दोनों ने प्लानिंग बनाकर उसकी हत्या कर दी।

रोडवेज बस स्टैंड से की गई आरोपी की गिरफ्तारी

प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र राय के मुताबिक रविवार की दोपहर लवकुश श्रीवास्तव पुत्र प्रभुलाल श्रीवास्तव निवासी कोसीडेहरा थाना केतार, जिला गढ़वा, झारखंड को राबटर्सगंज स्टैंड में मौजूद होने की सूचना मिली, जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, लवकुश को राबटर्सगंज स्टैंड में मौजूद होने की सूचना मिली, जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में हेड कांस्टेबल अजय मौर्या, कांस्टेबल रमेश गौड़ भी शामिल रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story