Sonbhadra News: पुलिस बनकर होटल मालिक से ऐंठ लिए 40 हजार, संदिग्ध व्यक्तियों के ठहराव के शक में पुलिस ने जब्त किया था रजिस्टर

Sonbhadra News: ओबरा थाना क्षेत्र में वीआईपी रोड स्थित एक होटल मालिक को, पुलिसकर्मियों का करीबी बताए जाने वाले व्यक्ति की तरफ से 40 हजार का चूना लगाए जाने का मामला सामने आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 3 Oct 2023 2:40 PM GMT
Posing as police in Sonbhadra, extorts Rs 40 thousand from hotel owner
X

सोनभद्र में पुलिस बनकर होटल मालिक से ऐंठ लिए 40 हजार: Photo- Social Media

Sonbhadra News: ओबरा थाना क्षेत्र में वीआईपी रोड स्थित एक होटल मालिक को, पुलिसकर्मियों का करीबी बताए जाने वाले व्यक्ति की तरफ से 40 हजार का चूना लगाए जाने का मामला सामने आया है। प्रकरण में ठगी के शिकार हुए होटल मालिक की तहरीर पर पुलिस ने धारा 384 आईपीसी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जिस व्यक्ति के खिलाफ एफआरईआर दर्ज की गई है, उसकी कुछ पुलिसकर्मियों से नजदीकी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

- पुलिस की जारी थी छानबीन, इसी में ठग की हो गई इंट्री

बताते हैं कि वीआईपी रोड स्थित सर्वप्रिय होटल में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के रूकने की कथित सूचना पर ओबरा पुलिस ने छानबीन के लिए रजिस्टर कब्जे में ले लिया था। मामले को लेकर पुलिस छानबीन में जुटी हुई थी। इस बीच होटल मालिक केशवदत्त का पुत्र सुनील थाने पहुंचा तो पुलिस ने उससे भी मामले को लेकर पूछताछ की। बताते हैं कि सुनील के थाने से लौटने के कुछ देर बाद ही खुद का नाम हीरा बताने वाला एक व्यक्ति होटल पर पहुंचा होटल मालिक केशवदत्त से मामले को मैनेज करने के लिए 70 हजार की मांग की।

- मामला गंभीर होने का डर दिखाकर ऐंठ ली नगदी

उन्होंने असमर्थता जताई तो मामला काफी गंभीर हो जाने का डर दिखाते हुए, उनके बेटै सुनील से 40 हजार ऐंठ लिए। आरोप है कि रूपये लेकर हीरा सुनील को थाने के बाहर रहने को कहकर अंदर चला गया। इसके बाद वापस नहीं आया। आरोप है कि होटल मालिक और उनके बेटे ने कथित हीरा से मुलाकात का काफी प्रयास किया लेकिन उससे मुलाकात नहीं हुई। तब इस मामले में केशवदत्त ने पुलिस को तहरीर दी और पूरे प्रकरण को अवगत कराया। मामले में पुलिस ने हीरा के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

-अन्य होटल मालिकों की भी उड़ी नींद

ठगी की इस घटना ने अन्य होटल मालिकों की भी नींद उड़ा कर रख दी है। बता दें कि पुलिस से मिलकर मामले को मैनेज करने को लेकर कई मामले सामने आते रहते हैं लेकिन जिस तरह से ओबरा थाना के इर्द-गिर्द मंडराने और थाने के अंदर भी डेरा जमाकर बैठते नजर वाले कथित हीरा नामक व्यक्ति ने होटल मालिक को ठगी का शिकार बनाया है, उसने ओबरा कस्बे के अन्य होटल संचालकों की भी नींद उड़ाकर रख दी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story