×

Sonbhadra News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी आग, लाखों का नुकसान

Sonbhadra News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में बृहस्पतिवार की देर शाम लपटें उठने से हड़कंप मच गया। आग से लाखों का नुकसान का अनुमान है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 25 April 2024 4:39 PM GMT
आग पर काबू पाते दमकल कर्मी।
X

आग पर काबू पाते दमकल कर्मी। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में बृहस्पतिवार की देर शाम लपटें उठने से हड़कंप मच गया। स्टोर रूम में लगी भीषण आग के चलते जहां पूरे सीएचसी परिसर में अफरातफरी की स्थिति बनी रही। वहीं, आग को काबू करने पहुंचा दमकल दस्ता घंटों लपटों से जूझता रहा। देर रात जाकर आग पर काबू पाया गया तब जाकर स्वास्थ्य महकमे के अफसरों ने राहत की सांस ली। सीओ ददन प्रसाद और प्रभारी निरीक्षक घोरावल कमलेश पाल ने भी अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। शार्ट सर्किट को आग का कारण बताया जा रहा है। स्वास्थ्य महकमे के अफसर नुकसान का आकलन कराने में लगे हुए हैं।

दमकल कर्मियों ने की कड़ी मशक्कत

बताते हैं कि देर शाम 7 बजे के लगभग स्टोर रूम से गलियारे से धुएं का गुबार निकलता दिखा तो लोग चौंक उठे। जानकारी पाकर मौके पर स्वास्थ्य महकमे के लोग पहुंचे तो देखा कि स्टोर रूम से लपटें निकल रही थी। तत्काल इसकी जानकारी विभागीय अफसरों को देने के साथ ही आग को काबू करने की कवायद शुरू कर दी गई। भीषण अगलगी की सूचना पाकर मौके पर क्षेत्राधिकारी और प्रभारी निरीक्षक घोरावल पहुंच गए। तत्काल मामले की जानकारी दमकल दस्ते की दी गई मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी देर तक लपटों से जूझते रहे।


आग पर काबू पाने में लगे दो घंटे

2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। आग के चलते कितना नुकसान हुआ इसका आकलन अभी नहीं हो पाया है। आग लगने के कारणों की जांच और नुकसान का आकलन करने की कवायद शुरू कर दी गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अधीक्षक डॉ. कीर्ति आजाद बिंद से मिली जानकारी के मुताबिक महकमे के लोगों की मदद और फायर ब्रिगेड के जरिए आग पर काबू पा लिया गया है। आग से स्टोर रूम का कितना सामान जला है, इसका आकलन लगाया जा रहा है। बताया गया कि आग के चलते स्टोर रूम में रखा फ्रिज ब्लास्ट हो गया है। रैक जल गए हैं। छोटे वाले स्टोर रूम में ज्यादा नुकसान हुआ है। बड़े वाले स्टोर रूम तक आग की लपटे पहुंची थी लेकिन तब तक आग को काबू पा लिया गया जिससे वहां कम नुकसान हुआ। फिलहाल लाखों का नुकसान हो गया है। शार्ट सर्किट की संभावना जताई जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story