×

Sonbhadra Accident: ट्रक की टक्कर से टेम्पो के उड़े परखचे, पांच की मौत, छह घायल

Sonbhadra Accident: बताते हैं कि जैसे ही टेम्पो, श्रीवंशीधर नगर थाना क्षेत्र के जैतपुरा गांव के पास आशुतोष मंदिर के सामने पहुंची, हाइवे से जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Jun 2024 8:59 AM GMT
Sonbhadra Accident
X

Sonbhadra Accident (Pic: Newstrack)

Sonbhadra Accident: सोनभद्र जिले के विंढमगंज सीमा से सटे झारखंड के गढ़वा जिले में शुक्रवार को नेशनल हाइवे पर ट्रक की टक्कर से टेम्पों के जहां परखचे उड़ गए। वहीं, टेम्पो सवार पांच व्यक्तियों की मौत हो गई। मृतकों में चार झारखंड के गढ़वा जिले के रहने वाले हैं। वहीं, एक मृतक जिले के विढमगंज थाना क्षेत्र के महुली गांव का रहने वाला है। जिले के दो युवकों सहित छह लोग हादसे में घायल भी हुए हैं। सभी का इलाज गढ़वा जिला अस्पताल में कराया जा रहा है। हादसा श्रीवंशीधर नगर थाना क्षेत्र के जैतपुरा गांव के पास रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ। मृतकों का शव श्रीवंशीधर नगर पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नगर उंटारी स्टेशन ट्रेन पकड़ने जा रहे थे टेम्पो सवार

बताते हैं कि विंढमगंज थाना क्षेत्र के महुली गांव निवासी बिमलेश कुमार कनौजिया 42 वर्ष पुत्र केशनाथ, रामचंद्र भुइयां पुत्र छोटेलाल भुइया, झारखंड के रमना थाना क्षेत्र के सिलियाटोंगर गांव निवासी अरुण भुइया 30 वर्ष पुत्र सुरेश, बिकेश भुइया 20 वर्ष पुत्र रमाशंकर, राजा कुमार 21 वर्ष पुत्र विनोद, राजकुमार भुइया 53 वर्ष पुत्र रामवृक्ष, मिथिलेश भुइया पुत्र रामप्रसाद, उमेश भुइया पुत्र महावीर, राकेश भुइया पुत्र रामप्रसाद, मेराज अंसारी पुत्र रहमुद्दीन, संजय भुइया पुत्र रामचंद्र टेम्पो से शुक्रवार की तड़के झारखंड के नगर उंटारी रेलवे स्टेशन ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे थे। वहां से ट्रेन पकड़कर उन्हें गुजरात के जामनगर जाना था। बताते हैं कि जैसे ही टेम्पो, श्रीवंशीधर नगर थाना क्षेत्र के जैतपुरा गांव के पास आशुतोष मंदिर के सामने पहुंची, हाइवे से जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे टेम्पो के परखचे तो उड़े ही, कलाइयां खाता हुआ, वह पास स्थित पुल के नीचे चला गया।


जब तक पहुंचे लोग, तब तक पांच की हो चुकी थी मौत

घायलों की चीख-पुकार पर स्थानीय लोगों के साथ ही, पुलिस भी कुछ देर में ही मौके पर पहुंच गई। लेकिन तब तक जिले के महुली निवासी विमलेश, झारखंड के अरूण, विकेश, राजा कुमार और राजकुमार भुइयां की मौत हो चुकी है। शेष घायलों को आनन-फानन में गढ़वा जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार जारी है। हादसे के चलते आवागमन भी देर तक प्रभावित रहा। क्रेन के जरिए टेम्पो को पुल साइड से बाहर निकाला गया। हादसा करने वाले ट्रक को पुलिस कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी हुई है। बता दें कि गढ़वा का वंशीधर नगर थाना क्षेत्र जिले के विंढमगंज की सीमा से सटा हुआ है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story