×

Sonbhadra News: भाजपा-बसपा सहित पांच दलों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन, सत्तापक्ष की दिखी खासी धमक

Sonbhadra News: राबटर्सगंज संसदीय सीट के लिए बसपा की ओर से धनेश्वर गौतम सहित चार दलों ने के प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिला कर संसदीय सीट के चुनावी समर में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 May 2024 2:02 PM GMT
Candidates of five parties including BJP-BSP filed nominations, there was considerable threat from the ruling party
X

भाजपा-बसपा सहित पांच दलों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन, सत्तापक्ष की दिखी खासी धमक: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: जिले में नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन खासी गहमागहमी दिखी। इस दिन जहां दुद्धी विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में एकमात्र प्रत्याशी भाजपा के श्रवण कुमार गोंड़ ने नामांकन किया। वहीं, जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रविजय सिंह के समक्ष राबटर्सगंज संसदीय सीट के लिए बसपा की ओर से धनेश्वर गौतम सहित चार दलों ने के प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिला कर संसदीय सीट के चुनावी समर में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इस दिन भाजपा गठबंधन की तरफ से अद एस के प्रत्याशी रिंकी कोल के लिए पर्चे की खरीदारी भी की गई।

पूर्वांन्ह 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई लेकिन दोपहर एक बजे तक सन्नाटे की स्थिति बनी रही। एक बजे के बाद नामांकन के लिए पहुंचे सीपीआई के अशोक कुमार कन्नौजिया ने इस सन्नाटे का तोड़ा। राबटर्सगंज संसदीय सीट से शुक्रवार को पहला नामांकन कनौजिया की तरफ से किया गया।


इसके बाद राष्ट्रीय समाज दल के प्रभु दयाल नामांकन के लिए पहुंचे। उनके बाद डा. अंबेडकर स्मृति द्वार तक काफिले के साथ पहुंचकर बसपा उम्मीदवार धनेश्वर गौतम ने अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज कराई। जिलाध्यक्ष बी सागर सहित पार्टी के अन्य लोग उनके साथ बने रहे। लोकसभा के लिए चौथा नामांकन सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी के रामशिरोमणि की ओर से किया गया।


विधानसभा के लिए सत्तापक्ष ने दिखाई मजबूत धमक

दुद्धी विधानसभा उपचुनाव के लिए शुक्रवार को एकमात्र नामांकन भाजपा के श्रवण गोंड़ का सामने आया। जिला कार्यालय से होकर नामांकन के लिए पहुंचे श्रवण गोंड़ के साथ जहां गाड़ियां का लंबा काफिला देखने को मिला।


वहीं, कलेक्ट्रेट परिसर में समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड़, सदर विधायक भूपेश चौबे, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर सहित पार्टी के कई अहम और बड़े चेहरों की मौजूदगी देखने को मिली। स्थिति यह थी कि मुख्य गेट से प्रवेश करने को लेकर जहां दूसरे दलों के लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं, भाजपा के कई चर्चित चेहरों की आसान इंट्री लोगों को सत्ता के धमक का एहसास कराती रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story