Sonbhadra News: मूसलाधार बारिश से यूपी-एमपी बॉर्डर पर उफान, दर्जनों घरों में घुसा पानी, दिवार ढहने से युवती घायल

Sonbhadra News: मंगलवार की शाम शक्तिनगर थाना क्षेत्र एरिया में जमकर बारिश हुई। ढाई घंटे से अधिक समय तक हुई बारिश के चलते यूपी-एमपी बॉर्डर पर हर ओर पानी ही पानी की स्थिति बन गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 Aug 2024 5:39 PM GMT
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: जिले के यूपी-एमपी बॉर्डर पर मंगलवार की शाम हुई मजे की बारिश के चलते इस एरिया के नदी नालों में जहां तूफान की स्थिति बन गई। वहीं दर्जनों घरों में बारिश का पानी घुस गया। शक्तिनगर थाना क्षेत्र में, एमपी की सीमा से सटी बस्ती के अधिकांश घरों में पानी घुसने से देर तक हड़कंप की स्थिति बनी रही। एक कच्चा मकान ढहने से मलबे के नीचे दब कर 24 वर्षीय युवती घायल हो गई। उपचार के लिए उसे एनटीपीसी शक्तिनगर स्थित संजीवनी चिकित्सालय ले जाया गया जहां हालत गंभीर पाते हुए प्राथमिक उपचार के बाद एमपी के बैढ़न स्थित ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

बताते हैं कि मंगलवार की शाम शक्तिनगर थाना क्षेत्र एरिया में जमकर बारिश हुई। ढाई घंटे से अधिक समय तक हुई बारिश के चलते यूपी-एमपी बॉर्डर पर हर ओर पानी ही पानी की स्थिति बन गई। दर्जनों घरों में पानी घुसने से जहां कई परिवारों की गृहस्थी बर्बाद हो गई। वहीं एक मकान भरभराकर ढहने के कारण, 24 वर्षीय शबाना खातून पुत्री ज़ाकिर अंसारी गंभीर रूप से घायल हो गई। आनन - फानन में उसे उपचार के लिए एनटीपीसी के संजीवनी चिकित्सालय ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताते हुए बैढ़न ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

हर ओर मची रही बचाव को लेकर चीख-पुकार

बताते हैं कि एनसीएल दुधीचुआ और खड़िया परियोजना के खदान से पानी निकलने वाला बारिश का पानी तेज वर्षा के कारण नाले से उफन कर सीमा क्षेत्र स्थित शिवाजीनगर बस्ती में जा घुसा। देखते ही देखते घरों में घुटने भर तक पानी लगने से हड़कंप मच गया। घरों में तेजी से पानी भरता देख बस्ती के लोग सुरक्षित स्थल की तरफ भाग खड़े हुए। इसको लेकर देर तक बस्ती वासियों में हड़कंप की स्थिति बनी रही । बारिश थमने के घंटे भर बाद जाकर लोगों को कुछ राहत मिलनी शुरू हुई। बारिश घुसने से घर का सारा सामान बर्बाद होने और सीलन की स्थिति के कारण, के लोग रात बिताने के लिए जहां सुरक्षित जगह की तलाश में जुटे रहे । वहीं तमाम लोग खुले आसमान के नीचे बैठकर बस्ती से पूरी तरह पानी निकलने का इंतजार करते रहे । पिछले कुछ वर्षों की स्थिति को देखते हुए, इलाके के लोग जहां अचानक तेज बारिश से अचंभित नजर आए । वहीं बस्ती वासियों की तरफ से मदद की गुहार लगाई जाती रही।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story