Sonbhadra News: VIP पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष ने मतदान करते बनाया वीडियो, पूछताछ जारी

Sonbhadra News: मतदान के दौरान वीडियो बनाने पर वीआईपी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Jun 2024 3:21 PM GMT (Updated on: 1 Jun 2024 3:46 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: वीआईपी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष हिमाचल साहनी ने मतदान का वीडियो वायरल कर हड़कंप मच गया। मामले में आरोपी को पुलिस द्वारा तलाश किए जाने की जानकारी मिली तो उसने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट की वीडियो बाद में डिलीट कर दी। उधर, वाकए की जानकारी मिलते ही, चोपन पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। समाचार दिए जाने तक पूछताछ जारी थी।

पुलिस ने वायरल वीडियो का लिया संज्ञान

बताते हैं कि वीआईपी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष हिमाचल चोपन कस्बा स्थित गुरूद्वारा इंटर कालेज में बने बूथ पर मतदान करने के लिए गए हुए थे। बताया जाता है कि वहां की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए, वह मोबाइल लेकर, मतदान कक्ष में घुस गया और वहां उसने साइकिल पर मुहर लगाने का वीडियो बनाते हुए, उसे वायरल कर दिया। जैसे ही उसके फेसबुक पोस्ट के जरिए लोगों को इसकी जानकारी हुई, तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। कुछ लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट/वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए, दोपहर बाद उसे हिरासत में ले लिया। प्रभारी निरीक्षक चोपन विश्वनाथ प्रताप सिंह ने फोन पर बताया कि वीडियो वायरल करने के आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। बताया जाता है कि हिमाचल पर इससे पहले भी चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने के आरोप लग चुके हैं। 10 वर्ष पूर्व मतदान पेटिका पर स्याही फेंकने का आरोप लगाया गया था।

घोरावल में भी वीडियो वायरल का मामला आया सामने

उधर, घोरावल में एक सपा कार्यकर्ता द्वारा मतदान बूथ के अंदर मोबाइल ले जाकर, वोट डालने का वीडियो वायरल किए जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। आकाश कुमार गुप्ता नामक सपा कार्यकर्ता की ओर से वीडियो वायरल किए जाने को लेकर भाजपा की तरफ से ट्वीटर के जरिए शिकायत की गई, जिसका संज्ञान लेते हुए एसपी डा. यशवीर सिंह की तरफ से घोरावल पुलिस को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए गए। समाचार दिए जाने तक पुलिस संबंधित की तलाश में जुटी हुई थी।

रोड नहीं तो वोट नहीं के लगाए गए नारे

उधर, जुगैल ग्राम पंचायत के साथ ही, ओबरा विधानसभा क्षेत्र के पनारी ग्राम पंचायत स्थित कासपानी टोले के ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाते हुए मतदान बहिष्कार किया। इसके चलते संबंधित बूथ पर सन्नाटे की स्थिति बनी रही। प्रधानपति लक्ष्मण यादव का कहना था कि चुनाव के समय तो ढेरों वायदे किए जाते हैं लेकिन सांसद, विधायक बनते ही दर्शन दुर्लभ हो जाते हैं। कहा कि सड़क, पेयजल एवं बिजली को लेकर नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story