×

Sonbhadra: महज 20 रुपये के लिए पूर्व प्रधान की पिटाई कर हत्या, भूजा खरीदने को लेकर हुआ विवाद

Sonbhadra News: घोरावल कोतवाली क्षेत्र के नौगवां नंदलाल ग्राम पंचायत में महज 20 रुपये के लिए पूर्व प्रधान की बेरहमी से पिटाई कर जान ले लिए जाने का सनसीखेज मामला सामने आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 17 March 2024 4:48 PM GMT
सोनभद्र से आया हत्या का मामला।
X

सोनभद्र से आया हत्या का मामला। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: घोरावल कोतवाली क्षेत्र के नौगवां नंदलाल ग्राम पंचायत में महज 20 रुपये के लिए पूर्व प्रधान की बेरहमी से पिटाई कर जान ले लिए जाने का सनसीखेज मामला सामने आया है। पिटाई से गंभीर रूप से घायल पूर्व प्रधान लल्लू कोल (60) की रविवार की शाम, मौत की सूचना आई तो हड़कंप मच गया। परिजनों की तरफ से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजवाने के साथ ही, प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

शराब ठेका के पास पूर्व प्रधान ने कर रखी थी लाई-चना की दुकान

कहा जा रहा है कि नौगवां नंदलाल ग्राम पंचायत के छाईंन गांव निवासी पूर्व प्रधान लल्लू कोल ने छाईन गांव में ही शराब ठेका के पास लाई-चना भुजे की दुकान कर रखी है। परिवार वालों के मुताबिक रोजाना की भांति उन्होंने 14 मार्च की रात भी शराब ठेका के पास दुकान लगाया हुआ था। उसी दौरान उनके यहां गांव के ही दो लोग पहुंचे और लाई-चना भुजवाया। आरोप है कि उसकी महज 20 रुपये कीमत देने को लेकर दोनों व्यक्तियों ने विवाद कर लिया और पूर्व प्रधान लल्लू की बेरहमी से पिटाई कर दी। इस दौरान सिर में गंभीर चोट आने के कारण, मौके पर ही उनकी हालत काफी खराब हो गई। ज्यादा हालत बिगड़ने पर 15 मार्च यानी शुक्रवार को परिवार के लोग उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल पहुंचे। वहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर, वहां भी डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताते हुए, वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

आज हुई मौत

रविवार की दोपहर बाद इस मामले में पूर्व प्रधान की पत्नी गिरिजा देवी ने घोरावल पहुंचकर तहरीर दी। मारपीट का प्रकरण मानते हुए पुलिस ने आरोपी राजकुमार और राकेश निवासी छाईन के खिलाफ धारा सामान्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया। शाम को पता चला कि लल्लू की मौत हो गई है। परिवार के लोगों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं, घटना को लेकर पुलिस की तरफ से जांच-पड़ताल भी की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल के मुताबिक शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है। परिवार वालों से मिली सूचना के आधार पर मामले में जांच-पड़ताल जारी है। मौत का सही कारण क्या है, इसके लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

पेड़ से लटकता मिला महिला का शव, सनसनी

जुगैल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खरहरा के टोला करईलडांड़ में रविवार की दोपहर एक महिला का शव उसके घर से कुछ दूरी पर पेड़ की डाल में फंदे से लटकता पाए जाने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि सीता देवी 22 वर्ष की पति से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद, रविवार सुबह से ही वह गायब थी। परिवार वालों ने खोजबीन शुरू की तो बस्ती के पास स्थित जंगल में शव पेड़ से लटकता पाया गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story