Sonbhadra: फासिल्स पार्क के वाचर ने रेंजर पर पिटाई का लगाया आरोप, पुलिस को दी तहरीर

Sonbhadra: चोपन थाना क्षेत्र के सलखन स्थित फासिल्स पार्क के वाचर ने कैमूर वाइल्ड लाइफ एरिया से जुड़े गुरमा रेंज के रेंजर पर पिटाई किए जाने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 31 Aug 2024 12:49 PM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र में फासिल्स पार्क के वाचर ने रेंजर पर पिटाई का लगाया आरोप (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: जिले के चोपन थाना क्षेत्र के सलखन स्थित फासिल्स पार्क के वाचर ने कैमूर वाइल्ड लाइफ एरिया से जुड़े गुरमा रेंज के रेंजर पर पिटाई किए जाने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। वाचर की तरफ से शनिवार को चोपन थाने पहुंचकर, पुलिस को एक तहरीर भी सौंपी गई। शिकायतकर्ता की तरफ से इससे पूर्व भी मारपीट किए जाने का आरोप लगाया गया है। वहीं, रेंजर ने आरोपों को गलत बताया है।

जानिए क्या है पूरा प्रकरण

चोपन थाना क्षेत्र के सलखन इलाके के कम्हरिया गांव निवासी श्यामसुंदर ने थाने पहुंचकर पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि वह वर्ष 2007 से फासिल्स पार्क सलखन में चौकीदार का काम करता आ रहा है। पीड़ित के मुताबिक 30 अगस्त 2024 की शाम पांच बजे, वन रेंजर गुरमा पवन सिंह सचान फासिल्स पार्क पहुंचे और उससे काम के बारे में पूछा। आरोप है कि उसने जैसे ही कहा कि उसकी तबियत ठीक नहीं है, इसलिए उसने आज कोई काम नहीं किया है। थाने पहुंचे वाचर ने पूर्व मेंं भी रेंजर पर मारपीट, अमर्यादित व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया।

रेंजर पर कई थप्पड़ जड़ने के आरोप

इस पर रेंजर ने उसे कई थप्पड़ जड़ दिए। आरोपों के मुताबिक अपशब्द कहते हुए उसकी मोबाइल छिन ली गई और उसे काम से हटाने की धमकी दी गई। वहीं, रेंजर पवन सिंह सचान का फोन पर कहना था कि थप्पड़ मारने, अपशब्द कहने या मोबाइल छिनने का आरोप पूरी तरह गलत है। उन्होंने सिर्फ काम अच्छे से करने की हिदायत दी थी और मौके पर गंदगी होने को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी।

दुनिया का अजूबा है सलखन फासिल्स

बता दें कि सलखन स्थित फासिल्स दुनिया का अजूबा होने के साथ ही, विश्व में सर्वाधिक सुरक्षित और स्पष्ट रूप में मौजूद है। इसके संरक्षण को लेकर जहां लगातार आवाज उठती रही है। वहीं, इसके महत्व को देखते हुए, यहां पर्यावरण प्रेमियों के साथ ही, शोधार्थियों का आना-जाना लगा रहा है। फासिल्स को पृथ्वी पर जीवन के उत्पत्ति का पहला प्रमाण माना जाता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story