Sonbhadra News: चार एडीओ पंचायतों के किए गए तबादले, औचक निरीक्षण में मिली खामियां

Sonbhadra News: तिलौली गांव में औचक निरीक्षण के दौरान सामने आई जानकारी/खामियों को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम पंचायत सचिव और सफाईकर्मी का वेतन रोक दिया गया है। साथ ही नोटिस जारी करते हुए जवाब भी तलब किया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Aug 2024 12:51 PM GMT
Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)
X

Sonbhadra News ( Pic- Newstrack)

Sonbhadra News: पंचायती व्यवस्था को बेहतर बनाने और विशेष ब्लाक में प्रभारी की बजाय, सीधी पोस्टिंग वाले एडीओ पंचायत के नियम को देखते हुए, चार ब्लाकों के एडीओ पंचायत बदल दिए गए हैं। डीपीआरओ नमिता शरण की ओर से स्थानांतरण आदेश जारी किए जाने के साथ ही, संबंधित को तत्काल नवीन तैनाती स्थल पर पहंुचकर कार्यभार ग्रहण करने के लिए निर्देशित किया गया है। वहीं, घोरावल ब्लाक के तिलौली गांव में औचक निरीक्षण के दौरान सामने आई जानकारी/खामियों को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम पंचायत सचिव और सफाईकर्मी का वेतन रोक दिया गया है। साथ ही नोटिस जारी करते हुए जवाब भी तलब किया गया है।


- इन एडीओ पंचायतों का किया गया तबादला:

चतरा ब्लाक में प्रभारी एडीओ पंचायत के रूप में तैनात रहे ब्रजेश कुमार को नगवां का प्रभारी एडीओ पंचायत बनाया गया है। वहीं नगवां के एडीओ पंचायत रहे कौशलेंद्र अब चतरा के एडीओ पंचायत का दायित्व संभालेंगे। इस निर्णय के पीछे चतरा ब्लाक को विशेष ब्लाक का दर्जा हासिल होना, बताया जा रहा है। इसके अलावा बभनी ब्लाक में एडीओ पंचायत का पद रिक्त होने के कारण, कोन के एडीओ पंचायत रहे सतीश कुमार सिंह को बभनी के एडीओ पंचायत के रूप में तैनाती दी गई है। वहीं कोन के एडीओ पंचायत चोपन ब्लाक में तैनात सुनील पाल को सौंपा गया है। इससे पूर्व सुनील लंबे समय तक चोपन ब्लाक के प्रभारी एडीओ पंचायत के रूप में कार्यरत रह चुके हैं। वर्तमान में चोपन के एडीओ पंचायत का दायित्व कांशीराम ठाकुर संभाल रहे हैं।


-तिलौली में इन मसलों को लेकर की गई कार्रवाई:

शौचालय निर्माण को मिलती शिकायत पर बुधवार की सुबह अचानक से डीपीआरओ नमिता शरण घोरावल ब्लाक के तिलौली गांव धमक पड़ी। हालांकि शौचालय निर्माण की प्रगति-कार्य संतोषजनक पाया गया लेकिन जिस तरह से धनराशि व्यय के साथ कार्य में प्रगति मिलनी चाहिए थी, वह नहीं मिला। इस पर कार्य में सुधार आने तक, वहां के पंचायत सचिव का वेतन रोक दिया गया। वहीं, यहां के विद्यालय पर सफाई के लिए सफाईकर्मी को सुबह आठ बजे तक पहुंच जाना था, वह 10 बजे पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने इससे पहले भी देर से आने की शिकायत की। इस पर सफाईकर्मी का भी वेतन रोकते हुए जवाब तलब किया गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story