×

Sonbhadra News: हादसे की भेंट चढ़ी चार जिंदगियां, घर पहुंचा शव तो मच गया कोहराम

जिले में मंगलवार का दिन हादसों भरा रहा। अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में चार युवकों की मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 Feb 2024 1:05 PM GMT
sonbhadra news
X

सोनभद्र में हादसों की भेंट चढ़ी चार जिंदगियां (सोशल मीडिया)

Sonbhadra News: जिले में मंगलवार का दिन हादसों भरा रहा। अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में चार युवकों की मौत हो गई। रामपुर बरकोनिया क्षेत्र में जहां ट्रैक्टर से कुचलकर दो बाइक सवार युवकों की सासें थम गईं। वहीं, घोरावल थाना क्षेत्र में आटो-ट्रैक्टर में भिड़ंत के चलते एक युवक ने दम तोड़ दिया। हैदराबाद से कमाकर घर लौट रहे युवक को सडक पार करते समय वाहन ने कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। महज 24 घंटे के भीतर चार मौतों की खबर ने कोहराम मचा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए सीएचसी दुद्धी और जिला अस्पताल भेज दिया।

तेज गति से जा रहे ट्रैक्टर ने बाइक सवारों को मारी टक्कर

पहली घटना रामपुर बरकोनिया थाना क्षेत्र में सिलथम-पटना मार्ग पर पटना गांव के पास की है। बताया गया रामपुर बरकोनिया थाना क्षेत्र के पटना गांव निवासी इंद्रजीत पासवान 22 वर्ष पुत्र महेंद्र पासवान और मनोज चेरो 22 वर्ष पुत्र बनारसी किसी काम से बाइक लेकर सिलथम बाजार गए थे। वापस हाते समय, सामने से आ रहे ट्रैक्टर ने तेजी से टक्कर मार दी जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

आटो- ट्रैक्टर की भिड़ंत में युवक की गई जान

दूसरी घटना घोरावल कोतवाली क्षेत्र के खुटहां बाईपास मार्ग की है। बताते हैं कि नीटू यादव (19) पुत्र राजकुमार यादव निवासी डोमनी टोला, शिवद्वार के बड़े भाई की ऑटो पलट गई थी जिसे बनवाने के लिए मिर्जापुर गया था। वहां आटो को मरम्मत के लिए एक गैराज में देने के बाद दूसरे आटो से दो अन्य लोगों के साथ घर वापस आ रहा था। खुटहां गांव के पास से निकलीं बाईपास सड़क पर जैसे ही पहुंचा, आटो की सामने से आ रहे ट्रैक्टर से टक्कर हो गई। इससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

नीटू को उपचार के लिए घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। शिवद्वार चौकी प्रभारी चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक मामले के संबंध में केस दर्ज कर लिया गया है। शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। बताया गया कि मृतक का पिछले वर्ष ही प्रेम विवाह हुआ था और वह तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। उसके मौत की खबर घर पहुंची तो कोहराम मच गया।

तीसरी घटना विंढमगंज सोनभद्र थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत केवाल से जुड़ी है। बताया गया कि केवाल गांव निवासी सुदामा पनिका 35 वर्ष पुत्र दयाशंकर पनिका हैदराबाद काम करने के लिए गया हुआ था। वहां से वह अपने मित्र रामप्यारे निवासी घोरपा के साथ घर आ रहा था। रास्ते में वह नाश्ता करने के लिए बस से उतरा। सड़क पार करते तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आ गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मंगलवार को उसका शव घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। सूचना पर विंढमगंज थाने से पहुंचे इंस्पेक्टर क्राइम शमशेर सिंह यादव ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story