Sonbhadra News: सेना के जवान का आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने की धमकी, ठगे 8.47 लाख

Sonbhadra News: सेना के जवान ने भेजी तहरीर में बताया है कि वह सेना में सैनिक के पद पर कार्यरत हैं और वर्तमान में उसकी तैनाती लखनऊ में है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Jun 2024 3:49 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक सेना के जवान से, उसके मकान में किराएदार रही एक महिला द्वारा ब्लैकमेलिंग के जरिए आठ लाख 47 हजार की ठगी का मामला सामने आया है। मामले में डीएम, एसपी सहित सीएम से लगाई गई गुहार के क्रम में, राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने ठगी करने वाले किराएदार दंपती और उनके साथी के खिलाफ धारा 328, 379, 389,506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर, छानबीन शुरू कर दी है।

मकान खाली कराने पर दी गई घटना

सेना के जवान ने भेजी तहरीर में बताया है कि वह सेना में सैनिक के पद पर कार्यरत हैं और वर्तमान में उसकी तैनाती लखनऊ में है। आरोप लगाया गया है कि उसके सोनभद्र स्थित मकान में विरेंदर पटेल उर्फ बंटी और उनकी पत्नी किराएदार के रूप में रहने के लिए जून 2023 में रहने के लिए आईं। उनकी गतिविधियां संदिग्ध समझ में आने पर बाद में उसने उन्हें मकान खाली करने के लिए कहा गया। 15 अक्टूबर 2023 को उन्होंने मकान खाली कर दिया। आरोप है कि मकान खाली करते वक्त देख लेने की धमकी दी गई और अचानक 27 अक्टूबर 2023 को वीरेंद्र पटेल की पत्नी को उसके मोबाइल पर फोन आया कि एक कीमती समान उसके मकान में छूट गया है। जनवरी 2024 में वह अपने पैतृक निवास छुट्टी पर आया हुआ था। उसी समय वीरेंदर की पत्नी ने उससे संपर्क किया और सामान लाने के बहाने नौ जनवरी 2024 को उसके घर पहुंच गईं।

नशीला पदार्थ सुंघा कर बनाया वीडियो

आरोपों के मुताबिक जैसे ही उसने दरवाजा खोला उक्त महिला घर के अंदर घुस और उसे पकड़कर कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया। इससे वह बेसुध हालत में हो गया। इसका फायदा उठाकर उसने उसका आपत्तिजनक वीडियो बना लिया और आधार पर वह और उसके पति दोनों उसे पैसे के लिए ब्लैकमेल करने लगे। 11 जनवरी 2024 को उससे आठ लाख की मांग की गई। कुछ और लोग भी उसे इसको लेकर धमकाने लगे। ब्लैकमेलिंग करते हुए आरोपियों ने उससे कुल 8,47,000 लेकर हड़प लिए।

मामले में केस दर्ज

इसके बाद भी उनका धमकाने और पैसे मांगने का क्रम अलग-अलग नंबरों से जारी रहा। काफी हैरान-परेशान होने के बाद, उसने सीएम सहित जिले के आला अफसरों से कार्रवाई की गुहार लगाई। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी की ओर से राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस को मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। पुलिस के मुताबिक मामले में वीरेंदर पटेल, उसकी पत्नी और उनके साथी के खिलाफ धारा 328, 379, 389,506 आईपीसी आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। प्रकरण की छानबीन जारी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story