×

Sonbhadra News: सोनभद्र से नोएडा के लिए हो रही थी गांजा की तस्करी, तीन तस्कर गिरफ्तार

Sonbhadra News: एसटीएफ और सिविल पुलिस ने दो कारों के जरिए ले जाए जा रहे 10 लाख का गांजा बरामद करने के साथ ही तीन अंतर्जनपदीय तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Jun 2024 1:33 PM GMT
STF-Police caught ganja worth Rs 10 lakh, three smugglers arrested
X

एसटीएफ-पुलिस ने पकड़ा 10 लाख का गांजा, तीन तस्कर गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: बिहार से जुड़े रूट के जरिए सोनभद्र होकर नोएडा के लिए होने वाली गांजा तस्करी को लेकर एसटीएफ और सिविल पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। दो कारों के जरिए ले जाए जा रहे 10 लाख का गांजा बरामद करने के साथ ही तीन अंतर्जनपदीय तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए तस्करों से पूछताछ में बसों के जरिए भी गांजा की ट्रैफिकिंग किए जाने की जानकारी मिली है। गिरोह के बारे में भी कई जानकारियां पुलिस को हासिल हुई हैं। पकड़े गए आरोपियों का चालान करने के साथ ही, आगे की छानबीन जारी है।

अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने बुधवार की दोपहर बाद पुलिस लाइन में कामयाबी का खुलासा किया। बताया गया कि मादक पदार्थों की तस्करी पर नजर बनाए रखने के लिए एसपी डॉ. यशवीर सिंह की ओर से विशिष्ट निर्देश दिए गए थे। इसी कड़ी में मिली जानकारी के आधार पर एसटीएफ और कोतवाली रॉबर्ट्सगंज की पुलिस टीम ने हिंदुआरी तिराहे से करमा यानी मिर्जापुर की तरफ जाने वाली सड़क पर शिवशक्ति ढाबा के पास से दो वैगनार को कब्जे में तलाशी ली तो उनके डिग्गी में प्लास्टिक की बोरियों मे भरा कुल 95.210 किलोग्राम बरामद किया गया जिसकी बाजारू कीमत लगभग 10 लाख बताई जा रही है। मौके से तीन अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया । मामले में राबर्टसगंज कोतवाली में धारा 8/20/25/29/60 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रामगढ़ कस्बे से लोड किया गया था पकड़ा गया गांजा

एएसपी के मुताबिक पूछताछ करने पर विपिन चौधरी पुत्र रामदेव चौधरी निवासी मिलकलच्छी ग्रेटर नोएडा और अमित कुमार पुत्र मूलचन्ंद निवासी पतवाड़ी थाना बिसरख जिला गौतमबुद्ध नगर ने बताया कि वह लोग अपनी-अपनी गाड़ी के चालक हैं। उन दोनों को नोएडा के रहने वाले दौलत राज लेकर आए हैं। उन्होंने ही, रामगढ़ में किसी के यहां से दोनों गाड़ियों में गांजा भरवाया था, जिसे लेकर वह लोग नोएडा जा रहे थे।

वहीं दौलत राज पुत्र रामबिलास चौधरी निवासी गली नं0- 04 ममूरा सेक्टर 66 थाना फेज-3, गौतमबुद्ध नगर ने पूछताछ में बताया कि वहं कुछ माह से विजेंद्र नामक व्यक्ति के सम्पर्क में था, वह उसे ऑनलाइन रुपया ट्रांसफर करके नोएडा से दो-दो लड़कों को बस से सोनभद्र के रामगढ़ भेजता था। इसी गिरोह के दो लड़कों को मिर्जापुर पुलिस ने गत दो जून को पकड़ लिया था। इसके बाद उसने , बसों के जरिए की जाने वाली गांजा की ट्रैफिकिंग रोककर, विपिन और अमित को वैगनार से लेकर रामगढ़ आया था। ़यहां विजेन्द्र नामक व्यक्ति से यहां से गांजा लेकर नोएडा जा रहा था तभी पकड़ लिया गया।

तस्करी के खुलासे में इनकी रही प्रमुख भूमिका

रामगढ़ से नोएडा के लिए होने वाली गांजा तस्करी के खुलासे में प्रभारी निरीक्षक राबटर्सगंज सत्येंद्र राय, एसटीएफ लखनऊ के एसआई वीरेंद्र सिंह यादव, मुख्य आरक्षी प्रभात कुमार, नीरज कुमार, आरक्षी अंकुर मिश्रा, हेड कांस्टेबल रविकांत गौतम, आरक्षी विनय कुमार, आरक्षी रमेश गौड़ की अहम भूमिका रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story