Sonbhadra News: नाबालिग को शादी के लिए बंधक बना कर किया दुष्कर्म, पिता-पुत्र सहित चार गिरफ्तार

Sonbhadra News: मांची थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने 30 जुलाई को पहुुंचकर थाने में तहरीर दी। अवगत कराया उसकी 15 वर्षीय बेटी को क्षेत्र के ही चार लोगों ने बहला-फुसला कर और शादी का झांसा देकर गत 28 जून 2024 को अपने घर ले जाया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 14 Aug 2024 3:04 PM GMT
Sonbhadra News
X

पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी (Pic:Newstrack)

Sonbhadra News: मांची थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग को बहला-फुसलाकर शादी के लिए अगवा करने और उसे घर में बंधक बनाकर दुष्कर्म किए जाने का प्रकाश में आया है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर मांची पुलिस ने मामला दर्ज कर जहां पीड़िता को बरामद कर लिया। वहीं, प्रकरण में बुधवार को पिता-पुत्र सहित चार को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद सभी का धारा 363, 366, 506, 344, 376(3), 120बी आईपीसी और 3/4(2) व 16/17 पॉक्सो एक्ट के तहत चालान कर दिया गया।

मांची थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने 30 जुलाई को पहुुंचकर थाने में तहरीर दी। अवगत कराया उसकी 15 वर्षीय बेटी को क्षेत्र के ही चार लोगों ने बहला-फुसला कर और शादी का झांसा देकर गत 28 जून 2024 को अपने घर ले जाया गया। इसकी जानकारी होने पर वह आरोपियों के घर पहुंचा तो उनकी बेटी उन्हीं के घर में मौजूद थी। एतराज पर भाग जाने, नहीं तो जान से मार देने की धमकी दी गई। बेटी को भी बाहर नहीं आने दिया गया। तहरीर में कहा गया है कि उसकी बेटी को घर में बंद कर दिया गया है। उसे शक है कि उसके साथ कोई अनहोनी भी हो सकती है।

पुलिस की छानबीन में दुष्कर्म का भी मामला आया सामने

तहरीर के क्रम में मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन के साथ ही बताई गई जगह पर छापेमारी कर, पीड़िता को जहां बरामद कर लिया। वहीं, छानबीन और पीड़िता से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर, प्रकरण को अपहरण के साथ ही, दुष्कर्म के मामले में तरमीम कर लिया गया। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मामले में रामलाल जायसवाल, उनके बेटे श्रवण कुमार, पत्नी अनीता देवी और रायपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली सुनीता देवी को बुधवार को कजियारी मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी-खुलासे में इनकी रही भूमिका

मांची थानाध्यक्ष रामदरश राम, चौकी प्रभारी सुअरसोत संजय कुमार, हेड कांस्टेबल महताब अहमद, मनोज कुमार यादव, कांस्टेबल साहब सिंह यादव, हिमांशु सोनकर, महिला कांस्टेबल ममता मौर्या की मामले के खुलासे और गिरफ्तारी में अहम भूमिका रही।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story