Sonbhadra News: ग्राउंड में प्रैक्टिस कर रही छात्राओं को कार ने रौंदा, नेशनल खिलाड़ी की मौत, दूसरी गंभीर

Sonbhadra News: एक विद्यालय की महिला प्रिसिंपल कार सीखते वक्त अपना नियंत्रण खो बैठीं और उनकी कार के धक्के से, ग्राउंड में प्रैक्टिस कर रही, नेशनल खिलाड़ी का दर्जा रखने वाली एक छात्रा की मौत हो गई।

Kaushlendra Pandey
Published on: 1 Aug 2024 3:34 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बृहस्पतिवार की शाम हृदयविदारक हादसा सामने आया। एक विद्यालय की महिला प्रिसिंपल कार सीखते वक्त अपना नियंत्रण खो बैठीं और उनकी कार के धक्के से, ग्राउंड में प्रैक्टिस कर रही, नेशनल खिलाड़ी का दर्जा रखने वाली एक छात्रा की मौत हो गई। जबकि दूसरी गंभीर रूप से घायल हो गई। उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। वहीं, मृत छात्रा का शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। घटना को लेकर संबंधित कालेज के छात्र-छात्राओं में आक्रोश है।

बताते हैं प्रकाश जीनियस इंटर कालेज की छात्रा ज्ञानवी सिंह 13 वर्ष पुत्री सुनील सिंह निवासी प्रभापुरम कालोनी और नेशनल स्तर के खिलाड़ी का दर्जा रखने वाली अनुराधा पुत्री राजेश सिंह निवासी हर्षनगर महाल थाना राबर्टसगंज, जो नेशनल और स्टेट स्तर की कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी हैं, रोजाना की भांति डायट परिसर में खो-खो और हैमर थ्रो की प्रैक्टिस के लिए पहुंची हुई थी। उसी दौरान एक विद्यालय की महिला ग्राउंड में कार लेकर चलाना सीखने के लिए पहुंच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार सीखने के दौरान महिला ने कार पर से नियंत्रण खो दिया।

ब्रेक की जगह दबा दिया एक्सीलेटर

कहा जा रहा है कि ब्रेक की जगह एक्सीलेटर इतनी तेजी से दबा दिया कि कार, ग्राउंट में प्रैक्टिस कर रहीं दोनों छात्राओं को कुचलते हुए आगे निकल गई। इसके बाद उसी कार से दोनों छात्राओं से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां अनुराधा को मृत घोषित कर दिया गया। छात्राओं को जिला अस्पताल ले जाते वक्त, महिला प्रिंसिपल भी साथ थीं लेकिन जैसे ही चिकित्सकों ने एक को हादसे के वक्त ही मृत होने की जानकारी दी, वह वहां से निकल गईं। उधर, परिवार वालों को हादसे की खबर मिले तो भागते हुए जिला अस्पताल पहुंचे और अपनी लाडली को मृत देख बिलख पड़े।

उड़ीसा में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लहराया था कामयाबी का परचम

बताते हैं कि अनुराधा हैमर थ्रो बाल प्रतियोगिता में नेशनल खेलने के लिए उड़ीसा गई थी। वहां राजधानी पुरी में हुई प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त कर प्रदेश के साथ ही जिले के नाम रोशन किया था। खो-खो के लिए स्टेट स्तर की खिलाड़ी का दर्जा हासिल था। पुलिस का कहना था कि अस्पताल मेमो से मिली सूचना के आधार पर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए मोर्चरी हाउस में रखवा दिया गया है। अभी परिजनों की ओर से तहरीर नहीं मिली है। जैसे ही तहरीर मिलेगी, मामला दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story