×

Sonbhadra News: सरकारी अस्पताल में उपचार कराने पहुंचे नाना-नाती की मौत, खफा परिजनों ने किया जमकर हंगामा

Sonbhadra News: चोपन स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराने पहुंचे नाना और नाती की की मौत से कोहराम मच गया। 24 घंटे के भीतर हुई दोनों की मौत से खफा परिजनों ने जमकर बवाल काटा। एतराज जताने पर सीएचसी में तैनात एक डॉक्टर पर मारपीट किए जाने का आरोप भी लगाया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 29 Nov 2023 4:03 PM GMT
X

सरकारी अस्पताल में उपचार कराने पहुंचे नाना-नाती की मौत, खफा परिजनों ने किया जमकर हंगामा: Video- Newstrack

Sonbhadra News: चोपन स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराने पहुंचे नाना और नाती की की मौत से कोहराम मच गया। 24 घंटे के भीतर हुई दोनों की मौत से खफा परिजनों ने जमकर बवाल काटा। एतराज जताने पर सीएचसी में तैनात एक डॉक्टर पर मारपीट किए जाने का आरोप भी लगाया गया। मामले को लेकर सीएचसी पर देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। उधर, वाकए की सूचना पर पहुंचे सत्तापक्ष के नेताओं ने भी स्थिति पर नाराजगी जताई और मामले की जांच की मांग करते हुए डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए, सीएमओ डा. अश्वनी ने सीएचसी अधीक्षक से वाकए को लेकर पूरी रिपोर्ट तलब कर ली है।

परिजनों ने डाक्टर पर लगाया आरोप

बताते हैं कि जुगैल थाना क्षेत्र के जुगैल ग्राम पंचायत अंतर्गत देवखर टोला निवासी सुनील 24 वर्ष पुत्र भुआली किसी काम से बाहर आ गया था। बुधवार को घर लौटते वक्त तबियत कुछ नासाज महसूस हुई तो वह उपचार कराने चोपन सीएचसी चला गया। परिजनों का आरोप है कि डाक्टर ने दो इंजेक्सन लगाया। कुछ दवा दी। उसके घंटे भर बाद ही उसकी हालत काफी खराब हो गई। जब वह इसकी जानकारी करने पहुंचे तो इलाज कर रहे संबंधित डॉक्टर उन पर उखड़ पड़े और मारपीट शुरू कर दी। भाई सुनील का आरोप था कि जब उन्होंने उपचार में गड़बड़ी की आशंका जताई तो डॉक्टर ने नाराजगी जताते हुए, उसके साथ डंडे से मारपीट की। उसके कुछ देर बाद ही उसके भाई की मौत हो गई। बताया कि चोपन सीएचसी में ही मंगलवार को उनके नाना को उपचार कराने के लिए लाया गया था। इसी तरह से उनकी भी मौत हो गई। वहीं, मृतक के रिश्तेदार एवं अगोरी खास के प्रधान रामप्रताप निषाद का कहना था कि मंगलवार को उनके फुफा को इलाज के लिए यहां लाया गया था। उपचार में लापरवाही के चलते मौत हो गई।

उपचार में लापरवाही

इसी तरह बुधवार को उसके फुफा का नाती उपचार कराने यहां पहुंचा तो उसने भी उपचार में लापरवाही के चलते दम तोड़ दिया। भाजपा नेता संजीव तिवारी ने भी अस्पताल में उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया। कहा कि "उनकी संवेदनाएं मृतक के परिवार वालों के साथ हैं। उन्हें न्याय दिलाकर दम लिया जाएगा। नाराजगी जताते हुए कहा कि वह लोग तथा परिजन डेढ घंटे से यहां जमे हुए हैं लेकिन अब तक सीएचसी अधीक्षक डा. सुभाष यहां नहीं पहुंच सके हैं। वहीं, फोन पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अश्वनी कुमार ने बताया कि घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है।" सीएचसी अधीक्षक ने गंभीर हालत में मरीज के अस्पताल में पहुंचने, दो घंटे बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर किए जाने, रास्ते में मौत होने की जानकारी दी है। उनसे प्रकरण की पूरी रिपोर्ट तलब की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story