Sonbhadra News: पहले चाकू या गोली, हाइवे पर हुए इस कत्ल ने उड़ाए पुलिस के होश

Sonbhadra News: हत्या का मामला दर्ज करने के साथ ही, मृतक से किन लोगों का जुड़ाव था और वह किस तरह की गतिविधियों में शामिल था, इसको लेकर भी जांच जारी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 11 Sep 2024 1:38 PM GMT (Updated on: 11 Sep 2024 1:42 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: चोपन थाना क्षेत्र के जवारीडांड़ में गुरमुरा रेलवे स्टेशन रोड के पास हाइवे पर किराना दुकानदार के सरेराह कत्ल की गुत्थी और उलझ गई है। वारदात के वक्त जहां चाकू गोंदने का ही खुलासा हुआ था। वहीं, अब यह सामने आया है कि चाकू से वार करने के साथ ही, उसके पीठ पर गोली भी मारी गई थी। मौके से कई चौकाने वाली सामग्रियां भी बरामद की गई हैं। स्थिति को देखते हुए एसपी की तरफ से, प्रकरण के खुलासे के लिए जहां कई टीमें गठित कर दी गई हैं। वहीं, हत्या का मामला दर्ज करने के साथ ही, मृतक से किन लोगों का जुड़ाव था और वह किस तरह की गतिविधियों में शामिल था, इसको लेकर भी जांच जारी है।

घर से महज सौ मीटर पहले की गई थी हत्या

बतातें चलें कि राकेश गुप्ता 26 पुत्र ओमप्रकाश मूलतः बभनी थाना क्षेत्र के सांगोबांध गांव का रहने वाला था। पिछले कई वर्ष चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा में मकान बनाकर परिवार के साथ रह रहा था। गुरमुरा चौराहे पर उसने किराना की दुकान खोल रखी। मंगलवार की देर शाम साप्ताहिक बाजार से वह बाइक से घर के लिए लौट रहा था। गुरमुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोक लिया और उसके उपर चाकू से हमला बोल दिया। उपचार के लिए चोपन सीएचसी ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया।

जिला अस्पताल पहुंचा शव तो पीठ पर लगी मिली गोली

बताते हैं कि जरूरी औपचारिकताओं की पूर्ति के बाद, चोपन पुलिस शव को लेकर पीएम कराने जिला अस्पताल पहुंचा तो वहां उसके पेट और सीने में धारदार हथियार (चाकू) से कई वार किए गए तो मिल ही, उसकी पीठ में गोली लगी होने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए, जिला अस्पताल से शव बगैर पीएम के वाराणसी एक्सरे और रेडियोलॉजी केे लिए भेज दिया। वहां, एक्सरे और रेडियोलाजी के बाद, शव को पीएम के लिए शिवपुर, वाराणसी ले जाया गया है।

इन-इन मसलों पर टिकी लोगों की नजर

बताया जा रहा है कि मृतक ने पिछले वर्ष अंतर्जातीय विवाह किया था इसको लेकर उसके और उसके ससुरालियों के बीच लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई थी। वहीं, लोगों का कहना है कि पखवाड़े भर पूर्व कुद लोगों से उसकी दुकान पर भी रात के वक्त विवाद हुआ था। मंगलवार की देर शाम हुई वारदात के बाद घटनास्थल पर तांबा तार भरी बोरी मिलने को लेकर भी मर्डर की मिस्ट्री उलझ गई है।

मामले के खुलासे के लिए गठित की गई टीमें

अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने बताया कि राकेश गुप्ता की उसके घर से महज सौ मीटर पहले अज्ञात बाइक सवारों ने हत्या कर दी। फॉरेंसिक टीम से जांच पड़ताल कराई गई है। खुलासे के लिए टीमें गठित की गई हैं। घटना का जल्द ही अनावरण कर लिया जाएगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story