×

Sonbhadra News: बाउंस चेक के बदले एक लाख नकदी के साथ ही ले लिए 15 ब्लैंक चेक, करने लगे प्रताड़ित, पांच पर केस दर्ज

Sonbhadra News: सोनभद्र में बाउंस चेक के मामले में पुलिस से पंचायत कराकर एक लाख नकद और हस्ताक्षर युक्त 14 ब्लैंक चेक, सादा स्टैंप, बाउंस चेक से जुड़े मुकदमे के निस्तारण के बाद भी चेक वापस न किए जाने, इसके आधार पर मारपीट, प्रताड़ना धमकी देने के मामले में दो चर्चित शख्सियतों सहित पांच के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 8 Feb 2024 2:49 PM GMT
In exchange of bounced cheque, they took 15 blank checks along with Rs 1 lakh in cash, started harassing them, case registered against five
X

बाउंस चेक के बदले एक लाख नकदी के साथ ही ले लिए 15 ब्लैंक चेक, करने लगे प्रताड़ित, पांच पर केस दर्ज: Photo- Social Media

Sonbhadra News: सोनभद्र में बाउंस चेक के मामले में पुलिस से पंचायत कराकर एक लाख नकद और हस्ताक्षर युक्त 14 ब्लैंक चेक, सादा स्टैंप, बाउंस चेक से जुड़े मुकदमे के निस्तारण के बाद भी चेक वापस न किए जाने, इसके आधार पर मारपीट, प्रताड़ना धमकी देने के मामले में दो चर्चित शख्सियतों सहित पांच के खिलाफ केस दर्ज होने से हड़कंप मच गया है। राबटर्सगंज कोतवाली ने पीड़ित की तहरीर और उस पर क्षेत्राधिकारी नगर की तरफ से दिए गए निर्देश के क्रम में यह कार्रवाई की है। आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 147, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के हर्षनगर महाल निवासी अलताफ अहमद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने फिरोज खान से पैसे का लेन-देन किया था। इस दौरान एक चेक बाउंस होने को लेकर न्यायालय में धारा 138 एनआई एक्ट का मुकदमा लंबित था।

इस मामले को लेकर गत 20 जून 2016 को तत्कालीन थानाध्यक्ष रागंज के समक्ष टैक्सी स्टैंड राबर्टसगंज निवासी अजहर खांन, नई मस्जिद पूरब महाल राबटर्सगंज निवासी मुस्ताक खांन के दबाव में पंचायत हुई। जहां उसे पुलिस से बुलवाकर थाने पर बैठा लिया गया और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हुए एक सुलहनामा लिखवाया गया और उसके आधार पर उससे एक लाख नकद और आईसीआईसीआई बैंक शाखा ज्ञानवापी वाराणसी का 15 हस्ताक्षर शुदा ब्लैंक चेक ले लिए गए। एक सादा स्टांप पेपर पर भी उससे हस्ताक्षर कराया गया। एक वाहन की मूल आरसी, इंश्योरेंस और उसकी दूसरी चाभी लेकर अजहर खांन-मुस्ताक खांन के पास बंधक रख ली गई।

मुकदमे के निस्तारण के बाद भी नहीं दिया ब्लैंक चेक-सादा स्टांप

पीड़ित का आरोप है कि कुछ समय के बाद एनआई एक्ट के मुकदमे में वादी ने संबंधित पूरी रकम मिलने का शपथ पत्र देकर मामला निस्तारित करा लिया गया लेकिन बंधक रखे सामान को वापस नहीं किया गया। तकादा करने पर मारपीट, धक्का-मुक्की-जान से मरवाने की धमकी दी गई। इसको लेकर पुलिस से गुहार लगाई लेकिन आरोपियों के प्रभाव के चलते कोई सुनवाई नहीं हो पाई। पीड़ित का यह भी आरोप है कि उसे इस मामले को लेकर राबटर्सगंज निवासी जावेद खान उर्फ शेखू और उसके मित्र ताहा सिद्दीकी पुत्र स्व. नसीम अहमद ने भी कई रास्ता चलते रोककर रिवाल्वर धमकाते हुए धमकी दी और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया।

बड़े षडयंत्र का अंदेशा जताते हुए की कार्रवाई की मांग

अलताफ ने पिछले दिनों क्षेत्राधिकारी नगर के यहां जाकर कार्रवाई की गुहार लगाई। अंदेशा जताया कि आरोपियों की तरफ से उसके ब्लैंक चेक और सादा स्टांप पेपर का दुरुपयोग करते हुए उसके विरुद्ध षडयंत्र करने का प्रयास किया जा रहा है। उससे लिए गए चेक-स्टांप को, वापस न करते हुए, आरोपियों की तरफ से अपने सगे संबंधियों के साथ मार-पीट, गाली-गलौज, धमकियां दी जा रही हैं। इसको लेकर क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पंाडेय की तरफ से राबटर्सगंज कोतवाली को कार्रवाई के निर्देश दिए गए, जिस पर धारा 406, 147, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस के मुताबिक मामला दर्ज कर प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story