×

Sonbhadra News: देवरिया सामूहिक नरसंहार में बचे बच्चे के स्वास्थ्य के लिए हुआ हवन-पूजन, अखिल भारतीय भगवान श्री परशुराम अखाड़ा परिषद ने किया आयोजन

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Oct 2023 5:53 PM GMT
Havan-puja performed for the health of the child who survived the Deoria massacre
X

देवरिया सामूहिक नरसंहार में बचे बच्चे के स्वास्थ्य के लिए हुआ हवन-पूजन : Photo-Newstrack

Sonbhadra News: देवरिया में एक ब्राह्मण परिवार के पांच सदस्यों की हुई नृःशंस हत्या के बाद जिंदगी-मौत से जूझ रहे, बचे हुए एकमात्र बच्चे के स्वास्थ्य लाभ के लिए बुधवार को पूजन-अर्चन, हवन और महामृत्युंजय पाठ का आयोजन किया गया। अखिल भारतीय भगवान श्री परशुराम अखाड़ा परिषद की तरफ से आयोजित किए गए इस आयोजन में बच्चे के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। हत्याकांड पर नाराजगी जताते हुए, हत्यारोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और उनके निर्माण पर बुलडोजर चलाए जाने की मांग उठाई गई।

ब्राह्मणों पर प्रायोजित हमले

श्री परशुराम अखाड़ा परिषद के संस्थापक आलोक चतुर्वेदी ने कहा कि सदैव ब्राह्मणों ने समाज को जोड़ने का काम किया है और कर्म के आधार पर समाज में कार्यों का विभाजन हुआ है। सर्व समाज अपने कार्यों में लगा है लेकिन वर्तमान में जिस तरह से ब्राह्मणों पर प्रायोजित हमले हो रहे हैं, उसने चिंतित कर दिया है। घटनाओं को देखते हुए ब्राह्मण समाज को जागृत होने की जरूरत है।

दयाशंकर पांडेय ने कहा कि अपने अधिकारों, मान सम्मान को सुरक्षित करने के लिए ब्राह्मणों को जागृत होना पड़ेगा। अगर आज जागृत नहीं हुए तो आगे आने वाले समय में उत्पीड़न बढ़ता जाएगा।

श्रीकांत दुबे ने कहा कि ईश्वरवादी, वेदपाठी, ब्रह्मगामी, सरल, एकांतप्रिय, सत्यवादी और बुद्धि से जो दृढ़ हैं, वह ब्राह्मण कहे गए हैं। तरह-तरह का पूजा-पाठ, शास्त्रोक्त कर्म, वेदसम्मत आचरण करता है वह ब्राह्मण कहा गया है लेकिन वर्तमान परिवेश में समाज को दिशा दिखाने वाले ब्राह्मणों पर ही लगातार हमला बोला जा रहा है, जो चिंता का विषय है।

समाज विरोधी तत्वों द्वारा हिंदू समाज के विघटन का प्रयास

मनीष मिश्रा ने कहा कि कुछ समाज विरोधी तत्वों द्वारा हिंदू समाज के विघटन के लिए इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।आशुतोष चतुर्वेदी ने कहा कि ब्राह्मण समाज राष्ट्र विरोधी ताकतों के बिखराववादी नीतियों को समझ चुका है। ब्राह्मण सदैव सनातन और हिंदू समाज के लिए संघर्ष करता रहा और करता रहेगा।

लक्ष्मण दुबे, बृजेश पांडेय, संदीप दुबे, आशीष पाठक, राजन चौबे, मुकेश द्विवेदी, सौरभ दुबे आदि ने कहा कि देवरिया के लोमहर्षक हत्याकांड में परिवार का एकमात्र सदस्य नौ वर्षीय अनमोल बचा है। वह भी जिंदगी-मौत से जूझ रहा है। सभी ने सरकार से बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराए जाने और हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story