नेशनल हाइवे की थमी रफ्तार, रेणुकूट-अनपरा के बीच भीषण जाम ने छुड़ा दी लोगों की रूलाई

Sonbhadra News: रेणुकूट से अनपरा के बीच भीषण जाम की स्थिति से जहां स्कूली बच्चों, कामकाजी लोगों को खासी परेशानी हुई। वहीं, जहां-तहां फंसे मरीजों और उनके तीमारदारों को रूलाई छूटती रही।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 July 2024 11:55 AM GMT
sonbhadra news
X

रेणुकूट-अनपरा के बीच भीषण जाम ने छुड़ा दी लोगों की रूलाई (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: हाथीनाला होते हुए रेणुकूट से होकर गुजरे रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग की रफ्तार सोमवार को घंटों थमी रही। रेणुकूट से अनपरा के बीच भीषण जाम की स्थिति से जहां स्कूली बच्चों, कामकाजी लोगों को खासी परेशानी हुई। वहीं, जहां-तहां फंसे मरीजों और उनके तीमारदारों को रूलाई छूटती रही। सुबह से ही रह-रहकर बनती भीषण जाम की स्थिति शाम तक बनी रही। एक तरफ भीषण उमस, दूसरी तरफ गंतव्य तक समय से पहुंचने का तनाव लोगों को खासा परेशान किए रहा।

जहां-तहां बेतरतीब खड़े वाहनों को बताया जाता रहा कारण

हाथीनाला से होकर रेणुकूट अनपरा होते हुए रीवा के लिए गए रीवा-रांची राष्ट्रीय मार्ग पर सुबह सात बजे से ही जाम की स्थिति बनने लगी। सुबह के वक्त विद्यालय के लिए निकले बच्चे और कामकाजी लोग किसी तरह जाम से निकलकर पहुंच गए लेकिन वापसी में लगे भीषण जाम के साथ ही खासी उमस की स्थिति ने मरीजों-तीमारदारों को साथ ही, स्कूली बच्चों, कामकाजी लोगों को भी रूलाकर रख दिया। रेणुकूट के मुर्धवा मोड से लेकर पिपरी थाना क्षेत्र के वन देवी मंदिर चढ़ाई तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

बीच-बीच में कुछ देर के लिए पुलिस ने जाम खुलवाने में भी कामयाबी पाई लेकिन जल्दी निकलने की होड़ और जहां-तहां खड़े किए गए बेतरतीब वाहन पुलिस के प्रयासों पर भी पानी फेरते हुए। ट्वीटर सहित अन्य सोशल मीडिया हैंडलों के जरिए जाम में फंसे लोग अपनी पीड़ा का इजहार करते रहे। पुलिस भी जल्द राहत का भरोसा देती रही लेकिन रह-रहकर बनती भीषणजाम की स्थिति का सिलसिला पुलिस के दावों को भी चुनौती देता रहा। शाम पांच बजे के करीब जाकर आवागमन सुचारू हुआ तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

पुलिस का दावाः सड़क पर चार ट्रकों की खराबी से लगा जाम

पुलिस का कहना था कि पिपरी थाना क्षेत्र में वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग (रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग की एरिया) पर चार ट्रकों के खराब हो जाने के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हुई। पिपरी थाना और रेणुकूट चौकी पुलिस द्वारा जाम को खुलवा दिया गया है। अब आवागमन सुचारू रूप से जारी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story