Sonbhadra News: दरिंदगी की पराकाष्ठा, पेशाब कांड पर आम आदमी पार्टी का रिएक्शन, दो और आरोपी गिरफ्तार

Sonbhadra News: प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी अशोक कुमार मीणा की तरफ से अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी पिपरी के नेतृत्व में फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 Oct 2024 2:10 PM GMT
Sonbhadra News  ( Photo - Newstrack )
X

Sonbhadra News ( Photo - Newstrack )

Sonbhadra News: शक्तिनगर थाना क्षेत्र में हुए पेशाब कांड को लेकर सियासत गरमाने लगी है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने जहां प्रकरण को लेकर ट्वीट करते हुए घटना को दरिंदगी की पराकाष्ठा बताया है। वहीं, शक्तिनगर पुलिस ने मामले में कार्रवाई आगे बढ़ाते हुए, दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों का शुक्रवार की दोपहर बाद न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया।

ट्वीट के जरिए पुलिस के संज्ञान में आया था मामला

बताते चलें कि यह प्रकरण पुलिस के संज्ञान में ट्वीट के जरिए दो अक्टूबर को आया था। ट्वीटकर्ता की तरफ से ट्वीट किया गया था कि “मेरे भाई पवन खरवार के मुंह में जबरन पेशाब करने वाले थाना शक्तिनगर जनपद सोनभद्र के पेशेवर अपराधी हैं हम दलित आदिवासी को जीने का हक नहीं ।” इसका संज्ञान लेते हुए शक्तिनगर पुलिस ने पीड़ित परिवार से संपर्क साधा और घटना की जानकारी लेने के साथ ही, शक्तिगर थाने पर धारा 191(2), 191(3), 190, 115(2), 352, 351(2), 109, 117 (2), 133 बीएनएस और 7 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज कर घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, चार और आरोपियों को चिन्हित करते हुए उनकी तलाश में जुटी हुई थी।

एसपी की तरफ से गठित टीम ने की गिरफ्तारी

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी अशोक कुमार मीणा की तरफ से अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी पिपरी के नेतृत्व में फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई थी। इस टीम ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार की दोपहर साढ़े 11 बजे के करीब शक्तिनगर स्थित पीडब्ल्यूडी मोड़ से घटना में शामिल श्रवण कुमार पुत्र शमशेर बहादुर और निखिल कुमार पुत्र रामजनम निवासी निमियाटाड, थाना शक्तिनगर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कुमुद शेखर सिंह, एसआई योगेंद्र पांडेय, एसआई श्रीप्रकाश, हेड कांस्टेबल जय प्रकाश, कांस्टेबल केवल कुमार शामिल रहे।

आप ने बताया घटना को दरिंदगी की पराकाष्ठा

उधर, घटना को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय की तरफ से शुक्रवार को एक ट्वीट किया गया जिसमें कहा गया कि यूपी के सोनभद्र में एक युवक को पीटकर लहूलुहान कर दिया गया। गुंडों को फिर भी संतोष नहीं मिला तो उस पर पेशाब कर दिया । यह दरिंदगी की पराकाष्ठा है। बता दें कि पीड़ित जहां अनुसूचित जनजाति वर्ग की खरवार बिरादरी से जुड़ा है। वहीं, आरोपी पक्ष अनुसूचित जाति वर्ग की हरिजन बिरादरी से जुड़ा हुआ है। यहीं कारण है कि सियासतबाज भी इस मामले पर टिप्पणी में खासी सतर्कता बरत रहे हैं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story