×

Sonbhadra: महावीरी झंडा जुलूस में उमड़ा आस्था का सैलाब, शिव तांडव सहित कई झांकियां रहीं आकर्षण

Sonbhadra News: बुढ़वा मंगल पर ऊर्जांचल में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। जय श्री राम ने नारों सहित तमाम तरह की झाकियां सभी को आकर्षित करती रहीं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 April 2024 5:11 PM GMT
बुढ़वा मंगल पर उमड़े भक्त।
X

बुढ़वा मंगल पर उमड़े भक्त। (Pic: Newstrack)



 


Sonbhadra News: बुढ़वा मंगल पर ऊर्जांचल का हब कहे जाने वाले अनपरा में भव्य और आकर्षक महावीरी झंडा जुलूस निकाला गया। इस दौरान जहां लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। वहीं जय श्री राम के घोष के साथ पूरा इलाका महावीरी झंडे से पटा नजर आया। शिव तांडव, राधा-कृष्ण, गोपिका नृत्य के साथ ही तरह-तरह की झाकिंया आकर्षण का केंद्र रही। जुलूस में हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों ने उत्साह के साथ शिरकत कर आयोजन को नई ऊचाइयां दी। जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं और स्वयंसेवकों के लिए जगह-जगह जलपान के स्टाल लगाकर स्वागत किया गया। वहीं, उन पर अबीर-‘गुलाल के साथ ही, फूलों के पंखुड़ियों की बारिश की गई।


जय भवानी, हर-हर महादेव का भी होता रहा घोष

केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष गोपाल गुप्ता और महामंत्री नवीन पांडेय की अगुवाई में अनपरा बाजार के सोनारी गली स्थित दुर्गा मंदिर से निकला जुलूस महावीर चौक पहुंचा। यहां अन्य मंदिरों और स्थानों से निकला जुलूस आकर एक हो गया। यहां पहुंचते जहां हर तरफ से अबीर-गुलाल और फूलों की बारिश शुरू हो गई। वहीं, जय श्री राम के नारे के साथ ही, जय भवानी और हर-हर महादेव के घोष से इलाके के चप्पा-चप्पा गूंज उठा। शोभायात्रा पूरे अनपरा परिक्षेत्र का भ्रमण करने के बाद वापस अनपरा बाजार पहुंची, जहां झंडा स्थापित करने के बाद उसका समापन किया गया।


उछाल मारता रहा श्रद्धालुओं का उत्साह, झाकियां रहीं आकर्षण

कार्यक्रम में शामिल श्रद्धालुओं का उत्साह खासा उछाल मारता रहा। रंग-गुलाल के साथ ही, भांग-ठंडई की मस्ती भी लोगों के सिर चढ़कर बोलती नजर आई। कहीं भगवान शिव का तांडव तो कहीं भगवान राम की भांति-भांति के अस्त्रों से सुसज्जित वानरी सेना, जय श्रीराम के गगनभेदी उद्घोष के साथ डीजे की धुन पर थिरकते भक्त, माहौल को श्रद्धा के रंग से सरोबार करते नजर आए। शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं पर कहीं फूल तो कहीं इत्र की बौछार होती रही।

यहां-यहां से होकर गुजरा झंडा जुलूस

झंडा जूलूस अनपरा कॉलोनी शिव मंदिर होते हुए काशीमोड़, यहां से औड़ी मोड़, अनपरा मोड़, रेणुसागर, ककरी होते हुए अनपरा गांव स्थित राम-जानकी मंदिर पहुंचा जहां, झंडा जुलूस का समापन किया गया। सुरक्षा के मद्देनजर सीओ पिपरी अमित कुमार की अगुवाई में भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story