Sonbhadra News: मां सहित चार नाबालिग बेटे-बेटियों की कर दी गई बिक्री, मथुरा से राजस्थान तक फैला मिला रैकेट

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र निवासी पीड़ित ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया है कि वह अनुसूचित जाति का गरीब व्यक्ति है। 25 जून 2024 की शाम को वह घर का समान लेने चुर्क बाजार गया था। घर वापस लौटा तो देखा कि उसकी पत्नी, उसकी 11 और 15 वर्षीय पुत्री तथा नौ वर्षीय और सात वर्षीय पुत्र गायब हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Oct 2024 4:30 PM GMT
Sonbhadra News- Photo- Newstrack
X

Sonbhadra News

Sonbhadra News: मानव तस्करी का बडा घिनौना चेहरा सामने आया है। एक परिचित ने मानव तस्करी के रैकेट के लिए न केवल दो नाबालिग बेटियों और दो बेटों का सौदा किया बल्कि उनकी मां की भी बिक्री कर दी। मथुरा और राजस्थान में बेचे जाने की जानकारी सामने आई तो पीड़ित परिवार में हड़कंप मच गया। आरोप है कि परिवार के मुखिया बेची गई बिटिया की जानकारी लेने राजस्थान पहुंचे तो वहां उन्हें बंधक बनाकर स्टांप पर दस्तखत करा लिए गए। पिछले दिनों पीड़ित एसपी अशोक कुमार मीणा के यहां पहुंचा और उनसे न्याय की फरियाद लगाई। एसपी के निर्देश पर राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को अपहरण, मानव तस्करी, बंधक बनाकर धमकी देने के मामला दर्ज कर लिया है।

राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र निवासी पीड़ित ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया है कि वह अनुसूचित जाति का गरीब व्यक्ति है। 25 जून 2024 की शाम को वह घर का समान लेने चुर्क बाजार गया था। घर वापस लौटा तो देखा कि उसकी पत्नी, उसकी 11 और 15 वर्षीय पुत्री तथा नौ वर्षीय और सात वर्षीय पुत्र गायब हैं। काफी तलाश के बाद भी उनका पता नहीं चला तो राबटर्सगंज कोतवाली पहुंचकर लापता होने की सूचना दी लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

मथुरा में रहने वाले रिश्तेदार के जरिए हुई जानकारी

इस बीच उसको मथुरा में रहने वाली एक महिला रिश्तेदार के जरिए जानकारी मिली कि दिलीप चौधरी पुत्र सतेश चौधरी निवासी परसौटी, थाना-पन्नूगंज ने उसके पत्नी और बच्चों को बेच दिया है। मिली जानकारी के आधार पर वह सुरेश सिंह निवासी हनुमान बगीची थाना वृंदावन मथुरा के पास पहुंचा लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई। जब उसने पुलिस चौकी चुर्क पर जाकर जानकारी दी। पुलिस ने दिलीप को बुलाया। पुलिस के दबाव पर दिलीप उसे मथुरा और वहां से पहाड़ी राजस्थान ले गया। वहां उसकी 15 वर्षीय पुत्री से मुलाकात हुई।

राजस्थान पहुंचने पर बना लिया गया बंधक

आरोप है कि राजस्थान पहुंचने पर उसे बंधक बना लिया गया और उसे जान से मारने की धमकी देकर स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करवाया गया। इसके बाद वहां से भगा दिया गया। आरोपों के मुताबिक बंधक बनाए लोगों ने जानकारी दी कि दिलीप ने उसकी पुत्री को डेढ़ लाख लेकर उन्हें बेचा है। इसके बाद पीड़ित एसपी के यहां पहुंचा और शिकायती पत्र सौंपकर, पत्नी, बेटे और बेटियों को बेचे जाने की जानकारी दी। इसके बाद एसपी ने मामले में राबटर्सगंज पुलिस को एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस के मुताबिक मामले में धारा 363, 370, 342 और 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story