Sonbhadra News: खुलासा: पति-पत्नी के बीच ’वो’ की इंट्री ने कराया विवाहिता का कत्ल

Sonbhadra News: अब तक की तहकीकात में, पति-पत्नी के बीच ’वो’ की इंट्री को हत्या की प्रमुख वजह पाया गया है। कहा जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में पुलिस, कथित प्रेमी से भी पूछताछ कर सकती है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 9 Aug 2024 2:34 PM GMT
Sonbhadra News ( Photo- Newstrack)
X

Sonbhadra News ( Photo- Newstrack)

Sonbhadra News: जुगैल थाना क्षेत्र के महलपुर में विवाहिता की उसके पति द्वारा ही की गई सनसनीखेज हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया। मामले में गिरफ्तार किए गए पति का हत्या के आरोप में चालान करने के साथ ही, मामले की छानबीन आगे बढ़ दी गई है। उसकी निशानदेही पर आला कत्ल लोहे का मूसल बरामद कर लिया गया है। अब तक की तहकीकात में, पति-पत्नी के बीच ’वो’ की इंट्री को हत्या की प्रमुख वजह पाया गया है। कहा जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में पुलिस, कथित प्रेमी से भी पूछताछ कर सकती है।

पति ने खुद जाकर पुलिस को दी थी वारदात की सूचना

पुलिस महकमे में बृहस्पतिवार को उस समय हड़कंप की स्थिति बन गई थी। जब बृहस्पतिवार को जुगैल थाना क्षेत्र के महलपुर-घटिहटा निवासी गणेश पटेल पुत्र भुलावन ने चोपन थाने पहुचकर बताया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है। इसको गंभीरता से लेते हुए चोपन में तैनात एसएसआई उमाशंकर यादव ने तत्काल प्रभारी निरीक्षक जुगैल प्रणय प्रसून श्रीवास्तव से संपर्क साधा।

क्राइम मीटिंग में मिली प्रभारी निरीक्षक को सूचना

इंस्पेक्टर श्रीवास्तव उस समय डीआईजी द्वारा पुलिस लाइन में ली जा रही क्राइम मीटिंग में मौजूद थे। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस की एक टीम मौके पर भेजने के साथ ही, एक दारोगा को चोपन भेजा। वह अपनी निगरानी में आरोपी को लेकर उसके घर पहुंचा। मृतका के मायके वालों को भी सूचना दी गई। सभी पक्षों की मौजूदगी में, शव को कब्जे में लेने की कार्रवाई के साथ ही, प्रकरण को लेकर मिली तहरीर पर जुगैल थाने में धारा 103 (1) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया।

मोबाइल पर आया प्रेमी का फोन तो शुरू हो गया विवाद

जिला अस्पताल में मृतका के शव का पीएम कराकर परिजनों कोस सुपुर्द करने के बाद आरोपी से विधिवत पूछताछ की प्रक्रिया अपनाई गई। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि उसकी पत्नी का संपर्क उसके गांव के ही कथित मुन्ना तिवारी के साथ था। घटना के वक्त कथित मुन्ना तिवारी का उसके पत्नी के मोबाइल पर फोन आया ।

पत्नी ने की कुल्हाड़ी से डराने की कोशिश, पति ने कर दी हत्या

बताते हैं कि जब उसने एतराज जताया तो विवाद शुरू हो गया। पत्नी ने गणेश को कुल्हाड़ी उठाकर डराना चाहा। इस पर बेवफाई से खफा गणेश ने अपना आखा खो दिया और घर में रखे लोहे के मूसल से पत्नी पर तकई वार कर डाला। इससे उसका चेहरा गंभीर रूप से फट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि प्रभारी निरीक्षक प्रणय प्रसून श्रीवास्तव, हेड कांस्टबल शैलेंद्र और सुरेश सरोज ने आरोपी की जुगैल थाना परिसर से शुक्रवार की सुबह नियमानुसार गिरफ्तारी की। इसके बाद उसकी निशानदेही पर आला कत्ल बरामद किया। दोपहर बाद संबंधित धारा में उसका चालान कर दिया गया।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story