×

Sonbhadra Murder: ममता हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा, प्रेमी ही बना कातिल

Sonbhadra Murder Case: राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के जिला कचहरी के पास, गला घोंटकर की गई महिला की हत्या में पुलिस का दावा है कि उसके प्रेमी ने ही उसकी हत्या की थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 March 2024 10:05 AM GMT
पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार।
X

पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra Mamta Murder Case News: राबर्टसगंज कोतवाली क्षेत्र के जिला कचहरी के पास, गला घोंटकर की गई महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने महज 24 घंटे के भीतर सनसनीखेज खुलासा करने में कामयाबी पाई है। पुलिस का दावा है कि उसके प्रेमी ने ही उसकी हत्या की थी। प्रेमी पहले से शादीशुदा था। महिला उस पर लगातार शादी का दबाव बना रही थी। इससे परेशान होकर उसने गत सोमवार की देर रात बहाने से उसे जिला कचहरी के पास खाली पड़े प्लाट पर बुलाया और दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। मामले का खुलासा करने के साथ ही पुलिस ने बुधवार को प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद धारा 302 और 120बी आईपीसी के तहत चालान कर दिया गया।

मंगलवार की सुबह कचहरी के पास पाया गया था शव

मंगलवार की सुबह 10 बजे के करीब पूरब बहाल वार्ड एक के सभासद ने पुलिस को सूचना दी कि एक महिला का शव उमाशंकर सिंह के मकान के पीछे खाली प्लाट पर पड़ा हुआ है। जानकारी मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार राय मौके पर पहुंचे। मृतका के पास मौजूद पर्स से मिले अधिवक्ता के विजटिंग कार्ड, आधार कार्ड के आधार पर उसकी पहचान ममता श्रीवास्तव 30 वर्ष पत्नी स्व. राजीव कुमार श्रीवास्तव निवासी फुलवार थाना विंढमगंज के रूप में हुई। मायके पक्ष के लोगों से भी पुलिस ने संपर्क कर, शव को ममता श्रीवास्तव का होने की पुष्टि की।

पीएम में हुई गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि: सीओ

क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय ने बुधवार की दोपहर बाद राबटर्सगंज कोतवाली में मामले में खुलासे और प्रेमी के गिरफ्तारी की जानकारी दी। बताया कि पीएम रिपोर्ट में दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। मामले में मृतका के पिता दुर्गा प्रसाद श्रीवास्तव निवासी मुरमुसी थाना लेसलीगंज, जिला पलामू झारखंड की तहरीर पर नंदू यादव आदि के खिलाफ धारा 302, 120बी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की गई। मौके पर मिले साक्ष्यों और लोगों से पूछताछ तथा सर्विलांस के जरिए मिली जानकारी के आधार पर, मामले का खुलासा कर लिया गया और हत्या में नामजद जिला पंचायत सदस्य रहे दसई यादव के पुत्र नंदू यादव की गिरफ्तारी कर ली गई।

पूछताछ में दोनों के बीच प्रेम संबंध का हुआ खुलासा

क्षेत्राधिकारी राहुल पांडेय ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में इस बात की जानकारी मिली कि उसका और ममता के पिछले कुछ महीनों से काफी अंतरंग प्रेम संबंध था। ममता इन दिनों राबटर्सगंज में ही रह रही थी। नंदू का राबटर्सगंज आना-जाना बना हुआ था। ममता उस पर पैसे देने और विवाह करने के लिए दबाव बना रही थी। नंदू पहले से शादी शुदा है। इसलिए वह ममता से शादी नही करना चाहता था।

प्लानिंग के साथ की हत्या की वारदात

सीओ पांडेय ने बताया कि ममता के कई बार दबाव बनाने के बाद नंदू ने उसके हत्या की प्लानिंग बनाई। इसके लिए उसने गत सोमवार (10 मार्च) को उसे दुद्धी बुलाया। वहां देर शाम तक उसके साथ रहा। इसके बाद वहां से राबर्ट्सगज आ गया। रात 12 बजे के करीब पूरब मोहाल में स्थित उमाशंकर के मकान के पीछे ले जाकर, दुपट्टे से गला घोंटते हुए उसकी हत्या कर दी। बुधवार की सुबह उरमौरा चौराहा से किसी साधन के जरिए बाहर भागने की फिराक में था, तभी प्रभारी निरीक्षक सत्येन्द्र कुमार राय, निरीक्षक रामस्वरुप वर्मा प्रभारी स्वाट/एसओजी और एसआई अमित कुमार त्रिपाठी प्रभारी सर्विलांस की मौजूदगी वाली टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story