×

Sonbhadra News: वायरल वीडियो मामले में कार्रवाई की बजाय मामले को मैनेज करने की होती रही कोशिश, थाने में चलती रही घंटों पंचायत

Sonbhadra News: जनपद सोनभद्र के सदर तहसील क्षेत्र में तैनात एक लेखपाल द्वारा जमीन विवाद से जुड़े मामले में एक पक्ष से रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के बाद जहां राजस्व विभाग में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 Dec 2023 4:56 PM GMT
X

वायरल वीडियो मामले में कार्रवाई की बजाय मामले को मैनेज करने की होती रही कोशिश, दबाव देने का आरोप: Video- Newstrack

Sonbhadra News: जनपद सोनभद्र के सदर तहसील क्षेत्र में तैनात एक लेखपाल द्वारा जमीन विवाद से जुड़े मामले में एक पक्ष से रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के बाद जहां राजस्व विभाग में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। वहीं मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रकरण को लेकर खबर प्रसारित होने के बाद मामले को मैनेज करने की हर संभव कोशिश शुरू हो गई है। दिलचस्प मसला यह है कि जिन जिम्मेदारों को वायरल वीडियो मामले में कार्रवाई करनी थी, उन्हीं से जुड़े लोगों पर मामले को मैनेज करने के लिए दबाव दिलवाने का आरोप लगाया जा रहा है। इसको लेकर थाने पर भी दोनों पक्षों को बुलाकर देर तक पंचायत कराए जाने की चर्चा बनी हुई है।

जीरो टॉलरेंस नीति वाली सरकार के राज में रिश्वत लेने का मामला

अधिकृत रूप से इसको लेकर किसी जिम्मेदार की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है लेकिन जिस तरह से मामले को मैनेज करने से जुड़े वीडियो और ऑडियो वायरल हुए हैं और पीड़ित पक्ष की तरफ से आरोप लगाया जा रहे हैं। उसने जीरो टॉलरेंस नीति वाली सरकार के राज में राजस्व महकमे से जुड़े जिम्मेदारों की साख पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।

न्यूज़ ट्रैक के हाथ लगे वायरल वीडियो-आडियो पर नजर डालें तो पूरे दिन इस मामले को किसी न किसी रूप में मैनेज करने की कोशिश होती रही। बताया जा रहा है कि पहले संबंधित लेखपाल ने एक व्यक्ति के जरिए रिश्वत में लिए गए रुपए को वापस करने का प्रस्ताव पीड़ित पक्ष के पास भेजा।



मध्यस्थता कर रहे व्यक्ति के हस्तक्षेप करने पर पीड़ित पक्ष रुपया वापस किए जाने पर इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई न आगे बढ़ाने की बात पर सहमत हो गया तो पूरे दिन फोन पर रिश्वत में ली गई रकम लौटाने के लिए, थोड़े-थोड़े अंतराल पर पहुंचने का झांसा देकर मामले को टरकाने का खेल चलता रहा। शाम को उसे चतरा बाजार बुलाया गया। आरोप है कि वहां रिश्वत में ली गई कथित रकम तो वापस की गई लेकिन वहां सादे वेश में मौजूद पुलिस कर्मियों की तरफ से रिश्वत में दी गई कथित रकम वापस लेने वाले व्यक्ति और उसके पुत्र को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद दोनों को पन्नूगंज थाने ले जाया गया जहां देर तक दोनों पक्षों के बीच पंचायत का क्रम बना रहा।

रिश्वत लेने का वीडियो हुआ था वायरल

समाचार दिए जाने तक मामला किसी नतीजे पर पहुंचा इसकी जानकारी नहीं मिल पाई थी। अलबत्ता रात 8 बजे के करीब प्रकरण को लेकर वायरल हुए ऑडियो वीडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म था। बताते चलें कि मंगलवार की दोपहर रिश्वत लेने का वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया हैंडलों पर वायरल हुआ था। इस कथित वीडियो को लेकर विभाग की तरफ से अपनी जाने वाली कार्रवाई/ जांच के लिए सदर एसडीएम से फोन और मैसेज दोनों के जरिए संपर्क साधा गया था लेकिन इस मामले में दूसरे दिन बुधवार को भी कोई जवाब या जानकारी नहीं मिली थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story