×

Sonbhadra News: न्यूजट्रैक इंपैक्ट: वायरल वीडियो मामले में बड़ा एक्शन, सीएमओ को जांच का निर्देश, सीएमएस-मेडिकल कालेज प्रिंसिंपल से तलब की गई आख्या

Sonbhadra News: सोनभद्र में न्यूजट्रैक की तरफ से उठाए गए मसलों का संज्ञान लेते हुए जहां डीएम चंद्रविजय सिंह ने सीएमओ डा. अश्वनी कुमार को मामले की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Oct 2023 3:19 PM GMT
X

Sonbhadra News: जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को बाहर की दवा लिखने और एतराज जताने पर धमकाने, पुलिस को बुलाने के वायरल हो रहे वीडियो पर बड़ा एक्शन सामने आया है। न्यूजट्रैक की तरफ से उठाए गए मसलों का संज्ञान लेते हुए जहां डीएम चंद्रविजय सिंह ने सीएमओ डा. अश्वनी कुमार को मामले की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सीएमओ डा. अश्वनी कुमार ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रकरण में जहां जिला अस्पताल के सीएमएस और अस्पताल की देखरेख के लिए जिम्मेदार राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य से आख्या तलब की गई है। वहीं, जिला अस्पताल की निगरानी के लिए गठित की गई टीम को औचक निरीक्षण कर स्थितियां जांचते रहने के निर्देश दिए गए है।

बताते चलें कि बुधवार को जिला अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर से जुड़ा वीडिया सामने आया तो हड़कंप मच गया। उस वीडियो में मरीजों को बाहर की दवा लिखने का मामला तो सामने आया ही, आपत्ति जताने पहुंचे युवक को डॉक्टर की तरफ से धमकाने के साथ ही, पुलिस बुलाकर भी अदब में लेने की कोशिश की गई। शासन के निर्देशों-नियमों को दरकिनार कर शेखी कुछ इस कदर बघारी गई कि जिला अस्पताल में सीएमएस नहीं बल्कि उक्त डाक्टर के बनाए नियम और निर्देश चलते हैं। पुलिस के साथ कुछ इस तरह से व्यवहार किया गया जैसे पुलिस उनके कहे अनुसार ही चलने के लिए बनी हो।

डीएम ने लिया संज्ञान, सीएमओ से मांगी विस्तृत रिपोर्ट:

जैसे ही यह मामला डीएम चंद्रविजय सिंह की संज्ञान में आया, उन्होंने सीएमओ डा. अश्वनी कुमार को मामले की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। सीएमओ डा. अश्वनी कुमार ने बताया कि यह प्रकरण संज्ञान में आया है कि जिला अस्पताल के कुछ डॉक्टरों द्वारा बाहर की दवाएं लिखी जा रही है। इसके क्रम में उन्होंने मेडिकल कालेज के प्राचार्य और सीएमएस से फोन वार्ता करने के साथ ही, इस बात का निर्देश भी जारी किया है मरीजों की बाहर की दवा न लिखी जाए। बाहर की दवा तभी लिखी जा सकती है, जब उस मर्ज की दवा अस्पताल में न हो। वह भी, वह जेनरिक दवा लिखी जाएगी, जो प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर उपलब्ध हो।

औचक निरीक्षण कर कार्रवाई के दिए गए हैं निर्देश: सीएमओ

सीएमओ डा. अश्वनी कुमार ने बताया कि मामले में सीएमएस और मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल दोनों को जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण करने और बाहर की दवा खिलने वाले डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि इस संबंध में पत्र भी निर्गत किया जा रहा है। डीएम की तरफ से दिए गए निर्देश के बारे में बताया कि डीएम की तरफ से वायरल वीडियो के मामले में जांच कर तथ्यात्मक रिपोर्ट करने और दोषी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story